Beawar: लंपी से गोवंशों को बचाने के लिए वीर हिन्दू आर्मी गौरक्षा अभियान, बांटे औषधीय लडडू
topStoriesrajasthan

Beawar: लंपी से गोवंशों को बचाने के लिए वीर हिन्दू आर्मी गौरक्षा अभियान, बांटे औषधीय लडडू

प्रदेश में फैली लंपी बीमारी में पर पशुपालक काफी चितिंत है. अपने पशुओं को बचाने के लिए वह काफी प्रयस कर रहे है. ऐसे में  वीर हिन्दू आर्मी की ओर से रविवार को लंपी स्किन रोग से ग्रसित गोवंशों के लिए पशुपालकों को निशुल्क आयुर्वेदिक औषधीय लड्डुओं वितरित किए गए.

Beawar: लंपी से गोवंशों को बचाने के लिए वीर हिन्दू आर्मी गौरक्षा अभियान, बांटे औषधीय लडडू

Beawar: प्रदेश में फैली लंपी बीमारी में पर पशुपालक काफी चितिंत है. अपने पशुओं को बचाने के लिए वह काफी प्रयस कर रहे है. ऐसे में  वीर हिन्दू आर्मी की ओर से रविवार को लंपी स्किन रोग से ग्रसित गोवंशों के लिए पशुपालकों को निशुल्क आयुर्वेदिक औषधीय लड्डुओं वितरित किए गए.

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया

जिसके लिए वीर हिन्दू आर्मी की ओर से शहर के अजमेरी गेट पर बने सुभाष चौक पर औषधीय लड्डू वितरण केंद्र लगाया गया. जिसमें शहर सहित आसपास के गांव खेड़ों के पशुपालकों को गोवंशों को खिलाने के लिए आयुर्वेदिक औषधीय लड्डू वितरित किए गए.  साथ ही पशुपालकों को लंपी स्किन डिजीज के रोकथाम और बचाव के लिए आवश्यक जानकारी भी दी गई. सुभाष चौक पर वितरित किए गए आयुर्वेदिक औषधीय युक्त लडडू जीव दया सेवा संस्था की ओर से बनाकर आर्मी के सदस्यों को पशुपालकों को वितरित करने हेतु दिए गए.

इस दौरान आर्मी के पंकज वर्मा, जीव दया सेवा संस्था के अध्यक्ष लालचंद सांखला, ललित जीनगर, अशोक मेवाडा, प्रदीप खंडेलवाल, दिलीप कुमार जैन, नवीन अरोड़ा, राजेन्द्र कुमार जैन, गौतम वैष्णव, सांवरलाल गुर्जर, कैलाश सिंह, शंकर सिंह, लक्ष्मण रावत बलाड़, राजेन्द्र सिंह, रोशन घावरी सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे.

यह भी पढे़ं- सचिन पायलट और अशोक चांदना की लड़ाई में BJP का बयान, पायलट चाहें तो पार्टी में हो...

Reporter: Dilip Chouhan

Trending news