Beawar News: आचार्य विद्यासागर की स्मृति में विनयांजलि कार्यक्रम का आयोजन,लोगों ने दी श्रद्धाजंलि
Advertisement

Beawar News: आचार्य विद्यासागर की स्मृति में विनयांजलि कार्यक्रम का आयोजन,लोगों ने दी श्रद्धाजंलि

Beawar News:आचार्यश्री विद्यासागर महाराज की स्मृति में दिगम्बंर जैन पंचायत नसिया में विनयांजली सभा का आयोजन किया गया.इस दौरान आचार्य विद्यासागर पाठशाला की ओर से आचार्यश्री के द्वारा शुरू किए गए कार्यों के बारे में नाटिका एवं झांकी के माध्यम से जानकारी दी गई. 

आचार्य विद्यासागर

Beawar News:आचार्यश्री विद्यासागर महाराज की स्मृति में दिगम्बंर जैन पंचायत नसिया में विनयांजली सभा का आयोजन किया गया. सकल दिगम्बंर जैन समाज ब्यावर द्वारा आयोजित सभा में जैन संत आचार्यश्री 108 विद्यासागर महाराज की जीवनी व उनके द्वारा शुरू किये गए जनोपयोगी कार्यों के बारे में प्रकाश डाला गया. 

साथ ही सर्व धर्म समाज द्वारा विनयांजली सभा में आचार्यश्री को विनयांजली दी गई. वक्ताओं ने आचार्यश्री की जीवनी पर प्रकाश डाला. इस दौरान आचार्य विद्यासागर पाठशाला की ओर से आचार्यश्री के द्वारा शुरू किए गए कार्यों के बारे में नाटिका एवं झांकी के माध्यम से जानकारी दी गई. 

 

दिगम्बंर जैन समाज के प्रवक्ता राकेश जैन गोधा ने बताया कि गुरुवर ने हमेशा सभी धर्मों को समान आदर दिया है और राष्ट्र भाषा हिंदी का विकास हो, इसके लिए गुरुवर ने समय-समय पर अभियान भी चलाए. गुरुवर ने अपने उपदेशों में पहल की है कि हमारे देश का नाम इंडिया नहीं भारत ही होना चाहिए. गुरुवर हथकरघा के उपयोग को बढ़ाने के लिए जन-जन को उत्साहित कर रहे थे. 

आचार्यश्री ने बालिका शिक्षा, गौ रक्षा के विकास में महत्ती भूमिका निभाई. श्री दिगम्बंर जैन पंचायती नसिया में आयोजित विनयांजली सभा में विधायक शंकरसिंह रावत, सभापति नरेश कनोजिया, पूर्व विधायक माणक डाणी,डा. क्षमाशील गुप्त, गुमानसिंह, कांग्रेस नेता पारस पंच, अजय शर्मा, महेंद्र सांखला अध्यक्ष ओसवाल जैन समाज, सिख समाज से साहिब सिंह, अभिनेत्री इशिका जैन, महावीर नाहर, हस्तीमल गुलेछा, संजय नाहर जैन एकता मंच, अंजली बाबेल, अनीशा, वनिषा, राधेश्याम छाजेड तथा भवानी सिंह कालवी आदि ने आचार्यश्री को अपनी विनयांजलि दी. 

दिगम्बर जैन समाज के सभी सदस्यों व अन्य धर्मो के लोगों ने अपनी विनयांजली दी. मंच संचालन कमल रांवका ने किया. दिगम्बर जैन पंचायत के उपाध्यक्ष विजय फागीवाला, सचिव कैलाश बडजात्या व मारवाडी धडा के अध्यक्ष पारस कासलीवाल ने विद्यासागर महाराज के देह परिवर्तन को संपूर्ण विश्व के लिए अपूरणीय क्षति बताया जिसे किसी भी तरीके से पूरा नहीं किया जा सकता है. इस दौरान विकल कासलीवाल, रितेश फागीवाला, सिद्धार्थ फागीवाला ने भी महत्वपूर्ण सहयोग दिया.

यह भी पढ़ें:Dholpur News: अज्ञात चोरों परचून की दुकानों को बनाया निशाना,हजारों का माल किया साफ

Trending news