Beawar News: साकेत नगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आर्म्स एक्ट के तहत 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Beawar News: साकेत नगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आर्म्स एक्ट के तहत 2 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan News: ब्यावर जिले में पुलिस ने दबिश के दौरान दो आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ कर गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक देसी पिस्टल और 2 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. 

 

Beawar News: साकेत नगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आर्म्स एक्ट के तहत 2 आरोपी गिरफ्तार

Beawar News: राजस्थान के ब्यावर जिला पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु जांगिड़ के निर्देशन में चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत आपराधिक गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों की धरपकड़ की जा रही है. इस अभियान के तहत आईपीएस सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार के सुपरविजन में साकेत नगर थानाधिकारी करण सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने दो व्यक्तियों को एक अवैध हथियार और दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. 

आरोपियों के पास से मिला 1 देशी पिस्टल और 2 जिंदा कारतूस
साकेत नगर थाने के अनुसार, शाम को थाने के उपनिरीक्षक महेश चंद्र को गश्त के दौरान मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर रास बाबरा चौराहा के करीब रूपनगर जाने वाली रोड पर पहुंचने पर दो संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए. जैसे ही पुलिस टीम उनके नजदीक पहुंची, तो दोनों व्यक्तियों ने भागने का प्रयास किया. परंतु टीम ने दोनों को धर दबोचा और तलाशी ली, तो मुन्ना मैदा पुत्र नाहासिंह निवासी गांव भैरूपदा पुलिस थाना नायन जिला रतलाम हाल किरायेदार बाबरा रोड ब्यावर पुलिस थाना साकेत नगर के पास एक अवैध देशी पिस्टल मिली और दूसरे व्यक्ति किशोर कुमार पुत्र मदन लाल निवासी शक्ति नगर पाली थाना ट्रांसपोर्ट नगर जिला पाली की तलाशी में दो जिंदा कारतूस मिले, जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस 
दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई, तो पता चला कि मुन्ना मैदा उक्त देशी पिस्टल किशोर को बेचने आया था और दोनों के बीच खरीद फरोख्त चल रही थी. इस तरह सतर्क पुलिस टीम ने अवैध हथियार की खरीद फरोख्त करते समय ही दबिश देकर दो आरोपियों को अवैध देशी पिस्टल, जिंदा कारतूस के साथ पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. उक्त दोनों आरोपियों से अवैध हथियार खरीद फरोख्त से जुड़े व्यक्तियों के बारे में तथा हथियार खरीदने के पीछे के मंसूबों के बारे में पुलिस टीम गहनता से जांच और पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस टीम में जिला स्पेशल टीम के प्रभारी सुखदेवसिंह, हैड कांस्टेबल नंदकिशोर सिंह, कांस्टेबल मोहित सिंह और अशोक कुमार आदि शामिल रहे

ये भी पढ़ें-  Rajasthan: चंबल नदी में तेजी से बढ़ रही मगरमच्छों की संख्या, जल्द शुरू होगा सर्वे

Trending news