21 मांगों को लेकर रोडवेज का आंदोलन जारी, कर्मचारियों ने चक्का जाम की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1454386

21 मांगों को लेकर रोडवेज का आंदोलन जारी, कर्मचारियों ने चक्का जाम की दी चेतावनी

Beawar, Ajmer News: राजस्थान रोडवेज के कर्मचारियों का 21 सूत्री मांगों को लेकर विगत लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है. अब कर्मचारियों ने रात-दिन का धरना दिया है. अगर इसके बाद भी सरकार द्वारा मांगे नहीं मानी गई, तो मजबूरन संयुक्त मोर्चा की ओर से आज रात 12 बजे से चक्का जाम हड़ताल प्रस्तावित है.

 

21 मांगों को लेकर रोडवेज का आंदोलन जारी, कर्मचारियों ने चक्का जाम की दी चेतावनी

Beawar, Ajmer News: राजस्थान रोडवेज के कर्मचारियों की ओर से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किए जा रहे संघर्ष के तहत चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जा रहा है. इसी कड़ी में कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के आव्हान पर बुधवार से स्थानीय रोडवेज बस स्टैंड पर रात-दिन का धरना शुरू किया गया. प्रदेशस्तरीय आव्हान पर बुधवार को कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारी और कर्मचारी ने रोडवेज बस स्टैंड पर अपनी मांगों के लेकर रात-दिन का धरना शुरू किया है. 

धरने पर बैठे कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए वंदे मातरम, हमारी मांगे पूरी करो, संयुक्त मोर्चा जिंदाबाद और अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे लगाए. धरने के दौरान संयुक्त मोर्चा के टीसी गोयल, विनोद शर्मा, विजयसिंह राठौड, वीरकिरणसिंह, जगदीश सेन, बाबूलाल, गोपालसिंह, बुधनदास, प्रेमसिंह, नारायणसिंह, बुधाराम भाटी, वासुदेव पारीक, नारायणसिंह राठौड, नंदूसिंह और समरथसिंह खींचा आदि शामिल थे. 

संयुक्त मोर्चा के टीसी गोयल ने बताया कि संयुक्त मोर्चा अपनी 21 सूत्री मांगों को लेकर विगत लंबे समय से कर्मचारी आंदोलन कर रहे है. अब तक आंदोलन के सात चरण पूर्ण हो चुके है. अब कर्मचारियों की ओर से आठवा चरण शुरू किया गया है. आठवें चरण में कार्यरत कर्मचारियों को हर माह की पहली तारीख को वेतन भुगतान करवाने, सेवानिवृत कर्मचारियों की बकाया राशि का भुगतान समय पर करवाने, निगम में नई बसों की खरीद करने और विभिन्न पदों पर 10 हजार कर्मचारियों की भर्ती किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - Jaipur News: पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, बोले- सब्जी लेने बाजार गई थी पर...

गोयल ने बताया कि अगर रात-दिन के धरने के बाद भी सरकार द्वारा मांगे नहीं मानी गई, तो मजबूरन संयुक्त मोर्चा की ओर से आज रात 12 बजे से चक्का जाम हड़ताल प्रस्तावित है. अत: सरकार को चाहिए की चक्का जाम हड़ताल से उपजने वाले हालातों को देखते हुए शीघ्र ही कर्मचारियों की मांगों को पूरा करें.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

Trending news