Beawar News: एसडीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ली बैठक, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2219154

Beawar News: एसडीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ली बैठक, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के दिए निर्देश

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व उपखंड अधिकारी गौरव बुढ़ानिया की अध्यक्षता में बुधवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया. 

Beawar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव में पिछली बार से अधिक मतदान करवाने तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे है. उक्त प्रयासों के लिए जिला प्रशासन की ओर से स्वीप गतिविधियों के तहत सतरंगी सप्ताह में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर आमजन को मतदान हेतु प्रेरित किया गया. 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एक महत्वपूर्ण कड़ी 
इसी क्रम में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व उपखंड अधिकारी गौरव बुढ़ानिया की अध्यक्षता में बुधवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर लक्ष्मीकांत बालोत, नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी तथा सीडीपीओ हंसा जोशी ने शिरकत की. बैठक के दौरान उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एसडीएम बुढ़ानिया ने बताया कि राजसमंद लोकसभा के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा. उक्त मतदान में इस वर्ष मतदान प्रतिशत बढ़ाना प्रशासन का लक्ष्य है. उक्त लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किए गए है. अब मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एक महत्वपूर्ण कड़ी है. 

मतदान बढ़ने पर मिलेगा पुरस्कार 
उन्होंने कहा कि प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का फर्ज बनता है कि मतदान दिवस के दिन 26 अप्रैल को वरिष्ठ तथा दिव्यांग मतदाताओं को प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराए गए संसाधनों के माध्यम से बूथ तक लाकर मतदान करवाएं. इस दौरान एसडीएम बुढ़ानिया ने बूथ पर 5 प्रतिशत मतदान बढ़ने पर 11 सौ रुपये तथा 10 प्रतिशत मतदान बढ़ने पर 21 सौ रुपए की पुरस्कार राशि देने की भी घोषणा की. बैठक में चुनाव शाखा से रोहित कुमार, दीपक जैन, नगर परिषद के एक्सईएन सुनील यादव तथा विकास अधिकारी जवाजा बलराम मीणा आदि उपस्थित रहे. 

ये भी पढ़ें- प्रतापगढ़ में परिवहन विभाग ने 376 वाहनों को किया अधिग्रहण, निर्वाचन विभाग के निर्देश

Trending news