Beawar: भव्य शिशु नगरी मेला 2 मार्च को, नई शिक्षा नीती के तहत विद्यार्थी करेंगे प्रतिभा का प्रदर्शन
Advertisement

Beawar: भव्य शिशु नगरी मेला 2 मार्च को, नई शिक्षा नीती के तहत विद्यार्थी करेंगे प्रतिभा का प्रदर्शन

Beawar news: राजस्थान के ब्यावर के विद्या भारती संस्थान द्वारा संचालित आदर्श विद्या मंदिर की और से नई शिक्षा नीती के तहत आगामी 2 मार्च को भव्य शिशु नगरी मेले का आयोजन किया जा रहा है.

शिशु नगरी मेला 2 मार्च को

Beawar news: राजस्थान के ब्यावर के विद्या भारती संस्थान द्वारा संचालित आदर्श विद्या मंदिर की और से नई शिक्षा नीती के तहत आगामी 2 मार्च को भव्य शिशु नगरी मेले का आयोजन किया जा रहा है. विशाल शिशु नगरी मेले में 14 सौ से अधिक विद्यार्थी भाग लेंगे.

विद्यार्थी खेल-खेल में प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे
 दोपहर में आयोजित होने वाले उक्त मेले में विद्यार्थी खेल-खेल में शिक्षा के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. भव्य शिशु नगरी मेले के आयोजन को लेकर मंगलवार को आदर्श विद्या मंदिर में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. वार्ता के दौरान विद्या भारती संस्थान अजमेर के जिला सचिव संजय शर्मा ने भव्य शिशु नगरी मेले की प्रस्तावना पर प्रकाश डालते हुए.

नई शिक्षा नीति 2020 के तहत खेल-खेल...
 मेले के दौरान आयोजित की जाने वाली गतिविधियों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नई शिक्षा नीति 2020 के तहत खेल-खेल में शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों को उनकी रूचि के अनुसार शिक्षा दी जा रही है. उन्हीं विद्यार्थियों द्वारा मेले में अपने कला-कौशल का प्रदर्शन करेंगे.

 इस दौरान विद्यालय प्रागंण में खाने-पीने की स्टाल्स के साथ-साथ मनोरंजन के लिए झूले चकरी आदि की भी व्यवस्था की गई है. मेले के शुभारंभ के मौके पर संगठन मंत्री शिव प्रसाद शर्मा मुखय अतिथी के रूप में शिरकत करेंगे.

यह रहे उपस्थित
 साथ ही जिला कलेक्टर उत्सव कौशल, एसडीएम गौरव बुढ़ानिया, विधायक शंकरसिंह रावत तथा अन्य जन प्रतिनिधिगण उपस्थित रहेंगे। प्रेस वार्ता के दौरान प्रधानाचार्य नवीन कुमार सैनी, रमेश भराडिया, मनोज कुमार टेलर, गोविन्दराम सेन, कविता शर्मा, ममता शर्मा, प्रीति वर्मा तथा राकेश कुमार आदि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें:12 वर्षीय लापता छात्र का नहीं लगा सुराग,परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

यह भी पढ़ें:मावजी महाराज के 296 जन्मोत्सव पर डूंगरपुर में निकली शोभायात्रा,जयकारे गूंजा शहर

यह भी पढ़ें:स्कूल जा रही छात्रा को युवक ने बनाया हवस का शिकार,पुलिस ने किया गिरफ्तार 

Trending news