Beawar: ओमान में फंसे अजय रेनवाल की हुई घर वापसी,परिवारजनों से मिलते ही आंखों में आए आंसू
Advertisement

Beawar: ओमान में फंसे अजय रेनवाल की हुई घर वापसी,परिवारजनों से मिलते ही आंखों में आए आंसू

Beawar news: करीब दो वर्ष पूर्व ब्यावर से ओमान नौकरी करने गया ब्यावर के जटिया कॉलोनी निवासी अजय रेनवाल केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार तथा ब्यावर जिला प्रशासन के अथक प्रयासों के बाद रविवार को सकुशल ब्यावर लौट आया है

घर वापसी

Beawar news: करीब दो वर्ष पूर्व ब्यावर से ओमान नौकरी करने गया ब्यावर के जटिया कॉलोनी निवासी अजय रेनवाल केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार तथा ब्यावर जिला प्रशासन के अथक प्रयासों के बाद रविवार को सकुशल ब्यावर लौट आया है. युवक अजय जुनवाल के सकुशल ब्यावर लौटने पर परिवारजनों ने उसका भव्य स्वागत किया. 

12.14 घंटे काम लिया 
इस दौरान आसपास के लोग भी अयज के घर पहुंचे तथा अजय से मिलकर उसका मुंह मीठा कराते हुए उपस्थित सभी ने पीएम नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा तथा जिला कलेक्टर उत्सव कौशल का आभार जताया है. प्रशासन का आभार जताते हुए अजय जुनवाल की आंख झलक गई. 
आपको बता दें कि ब्यावर की जटिया कॉलोनी निवासी अजय पुत्र राजेन्द्र जुनवाल 2021 में अजमेर निवासी एजेंट विजय कुमार शर्मा के मार्फत ओमान में नौकरी करने के लिए गया था. अजय को जयपुर निवासी सुनील मनकानी के यहां नौकरी करने के लिए भेजा गया था. 

 2 साल की नौकरी की पगार 
अजय का आरोप था कि शुरुआती दिनों में तो आमोन में सब ठीक.ठाक रहा है लेकिन शीघ्र की वहां का माहौल बदल गया. 8 घंटे की नौकरी की जगह 12.14 घंटे काम लिया जाने लगा. पासपोर्ट भी जब्त कर लिया. और तो और वापस भारत आने की बात कहने पर नौकरी से निकालने की धमकियां मालिक द्वारा दी जाने लगी. 
ऐसे में ओमान से एक विडियो जारी कर पीड़ित अजय ने बताया था कि काम पसंद नहीं आने पर जब उसने वापस देश आने की बात कहीं तो उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया और 2 साल की नौकरी की पगार भी उसे नहीं दी गई. 

 उसका भव्य स्वागत किया
अजय का आरोप है कि तबीयत खराब होने की स्थिति में मेडिकल सुविधा भी नहीं मिल रही है. उसका लेबर कार्ड तक नहीं बनाया गया है. विजय ने ब्यावर जिला प्रशासन से इस प्रकरण में उसकी मदद करने तथा वापस देश लाने में उसकी सहायता करने की गुहार की गई थी.
 जिसके बाद प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से कार्यवाही शुरू कर दी. जिसके बाद रविवार को अजय जुनवाल प्रशासन के प्रयासों से सकुशल ब्यावर लौट आया है.

यह भी पढ़ें:BJP राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने किया सीकर दौरा,नमो ऐप शिविर का किया शुभारंभ

Trending news