Beawar: नगर परिषद वार्ड 55 पार्षद पद उपचुनाव हेतु प्रत्याशियों को आवंटित हुए चुनाव चिन्ह, 7 मई को मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1673845

Beawar: नगर परिषद वार्ड 55 पार्षद पद उपचुनाव हेतु प्रत्याशियों को आवंटित हुए चुनाव चिन्ह, 7 मई को मतदान

ब्यावर नगर परिषद के वार्ड संखया 55 के रिक्त वार्ड पार्षद के पद पर 7 मई को मतदान होगा. वार्ड उपचुनाव में 3 प्रत्याशियों के मैदान में होने के कारण मुकाबला रोचक हो गया है. चुनाव में एक निर्दलीय प्रत्याशी के खडे़ रहने के कारण वार्ड के मतों का विभाजन होगा. जिसके कारण अब हार-जीत के अंतर में काफी कमी आएगी.

Beawar: नगर परिषद वार्ड 55 पार्षद पद उपचुनाव हेतु प्रत्याशियों को आवंटित हुए चुनाव चिन्ह, 7 मई को मतदान

Beawar News: नगर परिषद के वार्ड संखया 55 के रिक्त वार्ड पार्षद के पद पर 7 मई को मतदान होगा. निर्वाचन आयोग की और से वर्तमान में उपचुनाव के लिए जारी नामांकन प्रक्रिया के अंतिम चरण में शनिवार को चुना मैदान में डटे प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आंवटित किए गए. एसडीएम ऑफिस कार्यालय स्थित चुनाव कार्यालय में चुनाव चिन्ह आवंटन प्रक्रिया के तहत भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रत्याशी श्रीमत संपति बोहरा को हाथ का पंजा, भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी श्रीमती हंसा कंवर को कमल का फूल आंवटित किया गया.

चुनाव मैदान में निर्दलीय की हैसियत से डटी श्रीमती लक्ष्मी कंवर को टेलिफोन चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया. प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन होने के बाद तीनों प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार-प्रसार की रणनीति तय कर ली है. प्रत्याशी अब वार्ड के घर-घर प्रचार-प्रसार करेंगे. उधर, वार्ड उपचुनाव में 3 प्रत्याशियों के मैदान में होने के कारण मुकाबला रोचक हो गया है. चुनाव में एक निर्दलीय प्रत्याशी के खडे रहने के कारण वार्ड के मतों का विभाजन होगा. जिसके कारण अब हार-जीत के अंतर में काफी कमी आएगी. राजनीति के जानकारों के अनुसार चुनाव में निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने वाली श्रीमती लक्ष्मी कंवर निवर्तमान पार्षद श्रीमती सरला कंवर राजपुरोहित के परिवार से ही है. अत: माना जा रहा है कि लक्ष्मी कंवर को मिलने वाले वोट भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी श्रीमती हंसा कंवर के मतदान प्रतिशत को प्रभावित करेंगे.

ये भी पढ़ें- धौलपुर: विधायक रोहित बोहरा राजाखेड़ा पहुंचे, पानी की टंकी के लिए 270 करोड़ रुपए जारी

मालूम हो कि वार्ड 55 में वर्तमान में 2194 मतदाता है जिसमें 1 हजार 150 पुरूष तथा 1 हजार 44 महिला मतदाता है. मतदान केन्द्र को दो भागों में बांटा गया है. जिसमें भाग संखया एक में 1 हजार 148 मतदाता है जिसमें 599 पुरूष तथा 549 महिला मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे. इसी प्रकार भाग संखया 2 में 1 हजार 46 मतदाताओं में से 551 पुरूष तथा 495 महिला मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे.

Reporter- Dilip Chauhan

Trending news