Beawar: दुकानों के बाहर कचरा फैलाने वालों को खिलाफ नगर परिषद ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485854

Beawar: दुकानों के बाहर कचरा फैलाने वालों को खिलाफ नगर परिषद ने की कार्रवाई

बुधवार को नगर परिषद की टीम ने शहर के अजमेरी गेट, लाल प्याऊ तथा भगत चौराहे क्षेत्र पर कार्रवाई करते हुए दुकानदारों तथा हाथ ठेला संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की.

Beawar: दुकानों के बाहर कचरा फैलाने वालों को खिलाफ नगर परिषद ने की कार्रवाई

Beawar: शहर में यातायात, पार्किग तथा साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर प्रशासन की और से कार्रवाई जारी है. कार्रवाई के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से यातायात तथा पार्किग व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए कार्रवाई की जा रही है.

साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जा रही है. बुधवार को नगर परिषद की टीम ने शहर के अजमेरी गेट, लाल प्याऊ तथा भगत चौराहे क्षेत्र पर कार्रवाई करते हुए दुकानदारों तथा हाथ ठेला संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की. टीम ने अजमेरी गेट स्थित दो तथा लाल प्याऊ क्षेत्र में एक शराब की दुकान के खिलाफ दुकान के बाहर कचरा फैलाने पर कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने अजमेरी गेट स्थित दो शराब की दुकानों एक-एक हजार रूपए तथा लाल प्याऊ क्षेत्र की एक शराब की दुकान के खिलाफ 2 हजार रुपए का जुर्माना वसूला. 

साथ ही भविष्य में अपनी दुकानों के बाहर कचरा नहीं फैलाने के लिए भी पाबंद किया. इसी प्रकार टीम ने भगत चौराहा स्थित एक पान की दुकान वालों के खिलाफ तथा चौराहे पर अमरूद बेचने वाले हाथ ठेला संचालकों के खिलाफ भी 5-5 सौ रुपए का जुर्माना वसूला. साथ ही हाथ ठेले वालों से प्रतिबंधित प्लास्टिक की थैलियां भी जब्त की. इसी प्रकार बुधवार सुबह डिप्टी मनीष चौधरी की मौजूदगी में पुराना बस स्टैण्ड स्थित जामन चाय तथा तंदूरी चाय वाले के यहां टीम ने कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान टीम ने जामन चाय वाले की दुकाने के बाहर रखी कुर्सियां तथा टेबल आदि जब्त करते हुए 2 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया. इस दौरान डिप्टी चौधरी तथा नगर परिषद की टीम ने जामन चाय वाले तथा तंदूरी चाय वाले को अपनी दुकान के बाहर ग्राहकों को नहीं बैठाने के लिए पाबंद किया.

इस दौरान डिप्टी चौधरी ने टैक्सी स्टैण्ड पर दिनभर खडे रहने वाले टैक्सी चालकों को भी अपने वाहन अन्यत्र खड़े करने के निर्देश दिए. कार्रवाई टीम में नगर परिषद के स्वास्थ्य अधिकारी सुनील यादव, केसी मीणा, हरीराम लखन, रवि सांगेला, रोबिन घारू तथा मनीष टांक आदि शामिल थे.

Reporter-Dilip Chouhan

 

खबरें और भी हैं...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौसा में जगह-जगह राहुल गांधी गो बैक के लगे स्लोगन

Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Trending news