नाकाबंदी कर दो करोड़ 7 लाख की रकम को पुलिस ने किया जब्त, जानिए पूरा मामला
Advertisement

नाकाबंदी कर दो करोड़ 7 लाख की रकम को पुलिस ने किया जब्त, जानिए पूरा मामला

अजमेर में नाकाबंदी कर दो करोड़ 7 लाख की रकम को पुलिस ने जब्त किया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

नाकाबंदी कर दो करोड़ 7 लाख की रकम को पुलिस ने किया जब्त, जानिए पूरा मामला

Ajmer: बांदरसिंदरी पुलिस ने नाकाबंदी कर दो करोड़ 7 लाख की रकम को जब्त करते हुए इस मामले में किशनगढ़ के ही रहने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. जिनसे इस रकम को लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले की जानकारी देते हुए बांदरसिंदरी थाने की प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि अजमेर पुलिस से इनपुट मिली कि एक गाड़ी के माध्यम से करोड़ों रुपए की रकम ले जाई जा रही है. जिसकी जानकारी मिलने के बाद किशनगढ़ उपाधीक्षक मनीष शर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया और गाड़ी का पीछा किया गया.

इसके बाद जयपुर रोड पर बांदरसिंदरी पर नाकेबंदी कर गाड़ियों की तलाशी ली गई और किशनगढ़ की ओर से आ रही कार आरजे 42 सीए 3519 को रुकवाया गया.जिस की भी तलाशी ली गई तो उसमें रखी दो भागों में अनाधिकृत रूप से रकम ले जाई जा रही थी. इसकी जानकारी के लिए बैंक में संपर्क किया गया लेकिन वहां छुट्टी होने के चलते कर्मचारी मौजूद नहीं थे. जिसके बाद ईमित्र से नोट गिनने की मशीन दुबई गई और उस के माध्यम से सभी नोटों को गिना गया.

यह कुल रकम दो करोड़ ₹7 लाख थी जिसे अनाधिकृत ले जाए जा रहे थे इस विषय में कार चालक अरिहंत कॉलोनी निवासी अविनाश और अंकित से पूछताछ की गई तो उन्होंने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया. जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार करते हुए भारतीय मुद्रा को सीआरपीसी 102 के तहत जब्त करते हुए इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को दी गई है और इस संबंध में पुलिस तफ्तीश में जुटी है कि यह रकम कहां से आ रही थी और कहां से ले जाया जा रहा था यह हवाला की रकम है या फिर इसे किसी के पास पहुंचा जा रहा था इन संपूर्ण जानकारी को लेकर पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जाएगी.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news