इलेक्ट्रिसिटी बिल बकाया बताकर बुजुर्ग के साथ ऑनलाइन ठगी, विड्रोल किए 44 हजार रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1478639

इलेक्ट्रिसिटी बिल बकाया बताकर बुजुर्ग के साथ ऑनलाइन ठगी, विड्रोल किए 44 हजार रुपये

Ajmer: राजस्थान के अजमेर में बिजली बिल जमा नहीं होने का हवाला देकर बदमाशों ने बुजुर्ग के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते हुए अकाउंट से 44 हजार रुपये निकाल लिए. पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

इलेक्ट्रिसिटी बिल बकाया बताकर बुजुर्ग के साथ ऑनलाइन ठगी, विड्रोल किए 44 हजार रुपये

Ajmer: ऑनलाइन ठगी को अंजाम देने वाले बदमाश अलग-अलग तरीकों से वारदात को अंजाम दे रहे है. अजमेर में बिजली का बिल जमा नहीं होने का हवाला देते हुए कनेक्शन काटने की चेतावनी दी गई और जल्द बिल जमा कराने की बात कहकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया. 

क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र के रहने वाले एक बुजुर्ग के साथ अज्ञात बदमाशों ने ठगी की वारदात को अंजाम देते हुए अकाउंट से 44 हजार रुपये निकाल लिए. ठगों ने पीड़ित को बिजली का बिल बकाया बताकर उससे एक ऐप डाउनलोड करवाया और फिर बातों में उलझा कर उसके साथ फोन पे के जरिए वारदात को अंजाम दिया. बुजुर्ग ने मामले की शिकायत क्रिश्चियन गंज थाने में दर्ज करवाई है. पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस के अनुसार प्रगति नगर कोटड़ा निवासी 63 वर्षीय सज्जन सिंह पुत्र मोहन सिंह ने थाने पर शिकायत दर्ज करवाई कि उसके पास एक अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया, जिसमें इलेक्ट्रिसिटी बिल जमा नहीं होने पर कनेक्शन काटने की बात लिखी थी. उसने उस नंबर पर संपर्क किया तो कॉलर ने उसे बिल ऑनलाइन जमा नहीं होने का झांसा दिया और कहा कि वह 10 रुपये ऑनलाइन जमा करवाए. बाद में पीड़ित ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के लिए अपनी नाती को बुलाया और कॉलर के कहे अनुसार टीम वीवर क्विक सपोर्ट ऐप डाउनलोड कर लिया. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के सिर सजा हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा, क्या राजस्थान में मारेंगे बाजी ?

पीड़ित बुजुर्ग ने शिकायत में बताया कि कॉलर के द्वारा ऐप डाउनलोड करवाने के बाद उसके पास एक आईडी आई, जिसे उसने कॉलर को बता दी. बाद में कॉलर ने उसे पूरी तरह बातों में उलझाया और अलग-अलग प्रोसेस करवा कर फोन पे के जरिए 44 हजार रुपये अलग-अलग ट्रांजेक्शन के जरिए विड्रोल कर लिए. हजारों रुपये विड्रोल करने के बाद कॉलर ने अपना फोन बंद कर दिया. बाद में पीड़ित बुजुर्ग तुरंत क्रिश्चियन गंज थाने पहुंचा और मामले की शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Viral Video: राजस्थान की 'छोटी बाई सा' ने जीता लोगों का दिल, लोग बोले- बच्चे, तुमने मान बढ़ा दिया हमारा

Trending news