अजमेर: पर्वतारोही अनुराग मालू का सफल रेस्क्यू ऑपरेशन, अब खड़ी हुई ये नई मुसिबत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1663907

अजमेर: पर्वतारोही अनुराग मालू का सफल रेस्क्यू ऑपरेशन, अब खड़ी हुई ये नई मुसिबत

अजमेर न्यूज: पर्वतारोही अनुराग मालू का सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अब नई मुसिबत खड़ी हो गई है. रेस्क्यू कंपनी ने 70 लाख का बिल परिवार के लोगों को थमा दिया है . जिसके चलते पूरा परिवार इस बिल को लेकर काफी परेशान है.

अजमेर: पर्वतारोही अनुराग मालू का सफल रेस्क्यू ऑपरेशन, अब खड़ी हुई ये नई मुसिबत

Kishangarh, Ajmer: किशनगढ़ के रहने वाले भारतीय पर्वतारोही अनुराग मालू के सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया . परिवार ने सोचा कि जल्द ही उनका बच्चा स्वस्थ होकर घर पहुंचेगा . लेकिन परिवार के सामने एक और मुसीबत खड़ी हो गई है.

नेपाल में माउंट अन्नपूर्णा कैंप की 6,000 मीटर ऊंचाई पर वह थे इसी दौरान 300 मीटर पर बर्फीली दरार में वह फंस गए . इस बर्फीले पहाड़ की दरार में फंसने का वीडियो भी सामने आया था . जिसके चलते नेपाल की रेस्क्यू कंपनी ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला और इस पूरे रेस्क्यू अभियान में करीब 70 लाख का खर्च आया. जिसे कंपनी द्वारा परिवार को बिल थमा दिया गया है. जिसके कारण पूरा परिवार काफी परेशान है और इस संबंध में जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर इस संबंध में मदद की गुहार लगाई गई है. वही सांसद भागीरथ चौधरी को भी पत्र लिखा गया है .

गौरतलब है कि 17 अप्रैल 2023 को दोपहर 1:45 अन्नपूर्णा पर्वत चोटी के कैंप टीम से कैंप 2 में आगे बढ़ते समय पर्वतारोही दल के किशनगढ़ निवासी अनुराग मालू और उनके दो साथी बलजीत कौर और अर्जुन वाजपेई भी बर्फीले दरार में फंस गए थे . जिन्हें भी सुरक्षित निकाला गया था. मालू को रेस्क्यू कर काठमांडू नेपाल अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया जहां उनका इलाज किया जा रहा है . इसी बीच परिवार को कंपनी की ओर से 70 लाख का बिल थमाया गया है . जिसके चलते पूरा परिवार इस बिल को लेकर काफी परेशान है.

परिवार का कहना है कि इतनी बड़ी रकम वह चुकाने में असमर्थ है . ऐसे में इस संबंध में उन्होंने जिला कलेक्टर से इस मामले में मदद की गुहार लगाई है . वहीं सांसद भागीरथ चौधरी के घर परिवार पहुंचा और इस पूरे मामले की जानकारी दी. सांसद भागीरथ चौधरी ने परिवार को मदद का आश्वासन दिया है. सांसद ने इस संबंध में एक लेटर राज्य सरकार और 1 लेटर केंद्र सरकार के नाम भेजा है और उनसे मदद की मांग की है. सांसद भागीरथ चौधरी ने परिवार को भरोसा दिलाया कि वह इस मामले में उनकी मदद करेंगे.

उन्होंने कहा कि जब उन्हें पता पड़ा कि किशनगढ़ का रहने वाला अनुराग मालू काठमांडू स्थित बर्फीले पर्वत पर बसा है तो उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय विदेश मंत्री सहित अन्य स्थानों पर पत्र लिखकर इस मामले में मदद की मांग की थी. जिसके बाद रेस्क्यू शुरू हुआ और 3 दिन के भीतर रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया और ऑक्सीजन लगाकर मालू को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां वह अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील

Trending news