Ajmer News: भारतीय दिव्यांग यूनियन ने दिव्यांग पेंशन समय पर दिलवाने की मांग, CM ने नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Ajmer News: भारतीय दिव्यांग यूनियन ने दिव्यांग पेंशन समय पर दिलवाने की मांग, CM ने नाम सौंपा ज्ञापन

Ajmer Latest News: राजस्थान की भारतीय दिव्यांग यूनियन ब्यावर ने दिव्यांग पेंशन समय पर दिलवाने और अन्य समस्याओं को लेकर सोमवार को प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा के नाम ज्ञापन सौंपा. 

 

Ajmer News: भारतीय दिव्यांग यूनियन ने दिव्यांग पेंशन समय पर दिलवाने की मांग, CM ने नाम सौंपा ज्ञापन

Beawar, Ajmer News: भारतीय दिव्यांग यूनियन ब्यावर ने अपनी दिव्यांग पेंशन समय पर दिलवाने और दिव्यांगों की विभिन्न समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करवाने की मांग को लेकर सोमवार को सीएम के नाम जिला कलेक्टर उत्सव कौशल को एक ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा दिव्यांगों को पेंशन हर महीने की पहली तारीख को खाते में जमा करवाई जाती थी, जिससे दिव्यांगजन अपना गुजारा कर सकते थे लेकिन पिछले एक साल से दिव्यांगों को समय पर पेंशन नहीं मिल रही है. इसके कारण दिव्यांगजन को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

ज्ञापन में बताया गया कि दिव्यांगजन सरकार के नियम अनुसार, भौतिक सत्यापन एवं ई-केवाईसी आदि कराकर समय-समय पर सरकार को भेजी जाती है, इसके बावजूद उन्हें समय पर पेंशन नहीं मिल पाती है. 

वहीं, राज्य सरकार की योजनाओं से भी दिव्यांगजन लाभान्वित नहीं हो पा रहे है. यूनियन के पदाधिकारी ने दिव्यांगजन को हर माह की पहली तारीख पेंशन खाते में जमा करवाने, रोडवेज बस में दिव्यांग सीट आरक्षित करवाने, बैंक या अन्य कार्यों में दिव्यांगों के आने जाने हेतु रैंप की व्यवस्था करवाने, दिव्यांगों की लोन प्रक्रिया को सरल बनाने सहित अन्य समस्याओं के समाधान की सीएम भजनलाल शर्मा से मांग की है. 

ज्ञापन देने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष पप्पू पहलवान, राधेश्याम भट्ट, पुरुषोत्तम चंद, मुकेश बोहरा, सुनील अग्रवाल, रामू साह, महबूब खान, कौशल, रामकिशोर, शकील मेवाफरोश और राकेश गहलोत सहित अन्य मौजूद रहे. 

पढ़िए ब्यावर की और खबर 
Beawar News: बांकेबिहारी मंदिर का 57वां पाटोत्सव महोत्सव शुरू 

Beawar News: अजमेर के ब्यावर शहर के सूरजपोल गेट बाहर स्थित बांके बिहारी मंदिर में सोमवार से 2 दिवसीय 57वां पाटोत्सव महोत्सव शुरू हुआ. 

हीरालाल जगन्नाथ डाणी ट्रस्ट के अध्यक्ष माणक डाणी के अनुसार, पाटोत्सव शुभारंभ के मौके पर सोमवार को ठाकुर बांकेबिहारी जी की युगल छवि के चल विग्रह का पंचामृत अभिषेक किया गया. 

इसके पश्चात मंदिर शिखर पर ध्वजारोहण किया गया. पंचामृत अभिषेक तथा ध्वजारोहण के पश्चात मंदिर में भोग और श्रृंगार दर्शन का आयोजन किया गया. इस दौरान उपस्थित श्रद्धालुओं ने भगवान के श्रृंगार दर्शन किए. 

यह भी पढ़ेंः ओम आश्रम योग यूनिवर्सिटी का आज CM भजनलाल शर्मा करेंगे उद्घाटन, 30 साल का समय बनने में लगा

यह भी पढ़ेंः आदतन कचरा फैलाने वालों पर तीसरी आंख का पहरा, 130 कैमरों की नजर,अब जुर्माना भी लगेगा..

Trending news