अजमेर: तांत्रिक बनकर की धोखाधड़ी, पीड़ित परिवार ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485405

अजमेर: तांत्रिक बनकर की धोखाधड़ी, पीड़ित परिवार ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

Ajmer: राजस्थान के अजमेर दरगाह में अपने आपको तांत्रिक बताकर भूत-प्रेत का साया हटाने का आश्वासन देकर ठगी की वारदात करने के मामले में पीड़ित परिवार आज एसपी कार्यालय पहुंचा, जहां उसने बताया कि वह अपनी पत्नी की बीमारी को लेकर परेशान था और इस दौरान एक व्यक्ति ने तांत्रिक बनकर उसे इलाज का आश्वासन दिया और अजमेर दरगाह बुलाकर उसके साथ डेढ़ लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया. 

 

अजमेर: तांत्रिक बनकर की धोखाधड़ी, पीड़ित परिवार ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

Ajmer: राजस्थान के अजमेर दरगाह में अपने आपको तांत्रिक बताकर भूत-प्रेत का साया हटाने का आश्वासन देकर ठगी की वारदात करने के मामले में पीड़ित परिवार आज एसपी कार्यालय पहुंचा, जहां उसने बताया कि वह अपनी पत्नी की बीमारी को लेकर परेशान था और इस दौरान एक व्यक्ति ने तांत्रिक बनकर उसे इलाज का आश्वासन दिया और अजमेर दरगाह बुलाकर उसके साथ डेढ़ लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया, लेकिन इस संबंध में दरगाह थाना पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की, जिसके बाद उसने अजमेर एसपी से न्याय की गुहार लगाई है.

अलवर के बड़ोदा मेव क्षेत्र का रहने वाला अमर सिंह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ तांत्रिक के जाल में फंस गया. पीड़ित ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके घर पर एक तांत्रिक पहुंचा और उसने बताया कि उसकी पत्नी पर भूत-प्रेत का साया है, जिसका इलाज अजमेर दरगाह में संभव है और इसके लिए उसे डेढ़ लाख रुपये लाने की आवश्यकता है, जिसे हरे कपड़े में बांधकर वापस दे दिया जाएगा. परेशान अमर सिंह अपनी पत्नी के इलाज को लेकर झांसे में आ गया और अपने बच्चों के साथ घर से निकल गया. 

तांत्रिक ने उसे अजमेर या फिर जयपुर आने की बात कही दोनों कथित तांत्रिक बाबाओं ने अपना नाम इमरान और इरफान बताया और उसे जयपुर से लेकर अजमेर दरगाह पहुंचे, जहां तंत्र विद्या का नाटक करते हुए पीड़ित अमर सिंह से डेढ़ लाख रुपये की रकम ले गए और उसके एवज में हरे कपड़े में रद्दी बांधकर वापस लौटा दी और कहां कि अब उसकी पत्नी जल्द ही ठीक हो जाएगी और वह वहां से रफूचक्कर हो गए. कुछ देर में जब अमर सिंह ने हरी पोटली को खोला तो मालूम हुआ कि उसमें कागज की शादी भरी है. पीड़ित दरगाह क्षेत्र में तांत्रिक को तलाश करने के साथ ही कई लोगों से उसकी जानकारी भी चाहिए, लेकिन वह नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी से सतीश पूनिया का 9 वां सवाल- प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्ति कब दिलाएंगे ? राजस्थान में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन गया

इसे लेकर पीड़ित परिवार अजमेर दरगाह थाने पहुंचा और इस मामले की शिकायत भी की. तांत्रिक की तस्वीर भी दिखाई और किस तरह से घटना घटित हुई इसकी जानकारी भी दी, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं की गई, जिसके बाद वह अजमेर एसपी कार्यालय पहुंचा और इस मामले में न्याय की गुहार लगाई. पीड़ित ने बताया कि वह गरीब परिवार का है और किराए के मकान में गुजर-बसर करता है. पत्नी के इलाज का झांसा देकर तांत्रिक ने उसके साथ यह वारदात की है, ऐसे में उसे अपने पैसे वापस दिलवाए जाएं. इस मामले में अजमेर अजमेर दरगाह थाना पुलिस को निर्देशित किया कि वह इस मामले में जांच कर कार्रवाई करें.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौसा में जगह-जगह राहुल गांधी गो बैक के लगे स्लोगन

Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Trending news