अजमेर न्यूज:ओमान में फंसा है ब्यावर का लाल अजय जूनवाल,प्रशासन से लगाई मदद की गुहार
Advertisement

अजमेर न्यूज:ओमान में फंसा है ब्यावर का लाल अजय जूनवाल,प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

अजमेर न्यूज:दो वर्ष पूर्व ब्यावर से ओमान में नौकरी करने गया ब्यावर जटिया कॉलोनी निवासी अजय जूनवाल बुरे हालात से गुजर रहा है.ओमान में फंसा है ब्यावर का लाल अजय जूनवाल,प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

प्रशासन से लगाई मदद की गुहार.

अजमेर न्यूज: दो वर्ष पूर्व ब्यावर से ओमान में नौकरी करने गया ब्यावर जटिया कॉलोनी निवासी अजय जूनवाल बुरे हालात से गुजर रहा है. वर्तमान हालात यह है कि अजय का पासपोर्ट तक जब्त कर लिया गया है, और उसे नौकरी से निकाल दिया गया है. दो साल से उसे पगार भी नहीं मिली है. जिसके कारण वह भूख-प्यास से भी जूझ रहा है.

विगत एक माह से अजय जूनवाल तथा उसके ब्यावर निवासी परिजन ब्यावर जिला प्रशासन से भी मदद की गुहार लगा रहे हैं. लेकिन अब तक इस हेतु कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाए गए है,जिसके कारण अजय का संकट गहराता जा रहा है.

 जानकारी के अनुसार शहर की जटिया कालोनी निवासी अजय पुत्र राजेन्द्र जूनवाल 2021 में अजमेर निवासी एजेंट विजय कुमार शर्मा के मार्फत ओमान में नौकरी करने के लिए गया था.अजय को जयपुर निवासी सुनील मनकानी के यहां नौकरी करने के लिए भेजा गया था. अजय का आरोप है शुरुआती दिनों में तो आमोन में सब ठीक-ठाक रहा है लेकिन शीघ्र की वहां का माहौल बदल गया.

 8 घंटे की नौकरी की जगह 12-14 घंटे काम लिया जाने लगा. पासपोर्ट भी जब्त कर लिया, और तो और वापस भारत आने की बात कहने पर नौकरी से निकालने की धमकियां मालिक द्वारा दी जाने लगी. ओमान से एक विडियो जारी कर पीड़ित अजय ने बताया कि काम पसंद नहीं आने पर जब उसने वापस देश आने की बात कहीं तो उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया और 2 साल की नौकरी की पगार भी उसे नहीं दी गई.

लिखित शिकायत देते हुए मदद की अरदास की थी

अजय का आरोप है कि तबीयत खराब होने की स्थिति में मेडिकल सुविधा भी नहीं मिल रही है. उसका लेबर कार्ड तक नहीं बनाया गया है. विजय ने ब्यावर जिला प्रशासन से इस प्रकरण में उसकी मदद करने तथा वापस देश लाने में उसकी सहायता करने की गुहार लगाई है. इस संदर्भ में अजय के पिता राजेन्द्र जूनवाल ने भी 25 दिसबंर 2023 को सिटी थाना पुलिस को एक लिखित शिकायत देते हुए मदद की अरदास की थी.

इस संदर्भ में पीड़ित अजय जूनवाल के पिता राजेन्द्र जूनवाल ने बताया कि 2 वर्षो से उनका बेटा अजय ओमान में फंसा हुआ है. उसके द्वारा बताई गई स्थिति के बाद एजेन्ट से बातचीत करने का प्रयास किया गया लेकिन उससे कोई बात नहीं हुई.इसके बाद स्थानीय प्रशासन को अजय के हालातों की जानकारी देते हुए मदद की गुहार की गई.

 परेशानियों से गुजर रहा है

गत माह सिटी थाना पुलिस को दी गई शिकायत के दौरान उचित कार्यवाहीं का आश्वासन दिया गया था,लेकिन अब तक इस संबंध में कोई सकारात्मक कार्यवाहीं नहीं हुई है. राजेन्द्र ने बताया कि बेटे के विदेश में फंसे होने के कारण पूरा परिवार सदमें में है, और परेशानियों से गुजर रहा है. राजेन्द्र जिला कलेक्टर, एसपी तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से मदद की गुहार की है.

Reporter- Dilip Chouhan

 

ये भी पढ़ें- क्या लोकसभा चुनाव से पहले वसुंधरा राजे मानेंगी या बीजेपी को भारी पड़ेगी नाराजगी!

 

Trending news