अजमेर में मुर्दे के नाम जमीन की रजिस्ट्री की कोशिश, पुलिस ने ऐसे पकड़ा
topStories1rajasthan1462692

अजमेर में मुर्दे के नाम जमीन की रजिस्ट्री की कोशिश, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

Ajmer News: तहसील कार्यालय में एक मृत व्यक्ति की फर्जी रजिस्ट्री करवाने अन्य व्यक्ति व गवाह पहुंचे. 

अजमेर में मुर्दे के नाम जमीन की रजिस्ट्री की कोशिश, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

Masuda, Ajmer News: विजयनगर तहसील कार्यालय में एक मृत व्यक्ति की फर्जी रजिस्ट्री करवाने अन्य व्यक्ति व गवाह पहुंचे. विजयनगर तहसीलदार सत्यवीरसिंह यादव की सतर्कता के चलते फर्जी रजिस्ट्रीकर्ता पंजीयन नहीं हो सका. रजिस्ट्रीकर्ता और गवाहों को विजयनगर तहसीलदार यादव ने पुलिस के हवाले किया. 

विजयनगर तहसीलदार सत्यवीर सिंह यादव ने बताया कि विजयनगर तहसील क्षेत्र के ग्राम शिखरानी का खसरा नं 2407 का बेचाननामा मेरे समक्ष प्रस्तुत किया गया. तथाकथित बेचानकर्ता भेरू के आधार कार्ड में अंकित उम्र को भेरू की वर्तमान उम्र से मिलान पर मामला गड़बड लगा. 

गवाहों से सख्ती से पूछताछ पर गोवा बहाना बनाकर वहां से निकल गए, जिस व्यक्ति के दस्तावेज पंजीयन कराए जा रहे थे उस व्यक्ति की पूर्व में ही मृत्यु हो चुकी है. इस पर तहसीलदार सत्यवीर सिंह यादव ने विजयनगर पुलिस को बुलाकर तथाकथित फर्जी पहचान करता और गवाहों को पुलिस के हवाले किया. 

पीड़िता संजू देवी बैरवा निवासी तारों का खेड़ा विजयनगर ने फर्जी दस्तावेज पेश करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को लेकर तहसीलदार को प्रार्थना पत्र दिया. 
पीड़िता ने प्रार्थना पत्र में बताया कि उसके स्वर्गीय ससुर भैरू पुत्र कजोड़ बैरवा निवासी शिखरानी के नाम से शिखरानी में जमीन है. 

उनके नाम से कुछ लोग षड्यंत्र रचकर स्वर्गीय भैरू को जीवित बताकर फर्जी तरीके से बेचानामें को पंजीयन कराने की कोशिश की, जबकि भैरू की मृत्यु काफी समय पूर्व हो चुकी है. वहीं, तहसीलदार की सूचना पर विजयनगर पुलिस तथाकथित फर्जी बेचानकर्ता और गवाहों को विजयनगर थाने लेकर गई और मामले का अनुसंधान जारी है. 

Reporter- Ashok Bhati

Trending news