अयोध्या से ब्यावर पहुंचे अक्षत कलश, विश्व हिंदू परिषद घर-घर जाकर लोगों को कार्यक्रम का देगी निमंत्रण
Advertisement

अयोध्या से ब्यावर पहुंचे अक्षत कलश, विश्व हिंदू परिषद घर-घर जाकर लोगों को कार्यक्रम का देगी निमंत्रण

Beawar News: अयोध्या में बने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में आगामी 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भव्य आयोजन किया जाएगा.देश के अलग.अलग शहरों में इसके लिए अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर से अक्षत कलश पहुंच रहे हैं.

 Akshat Kalash For Ramlala idol

Beawar News: अयोध्या में बने श्री राम जन्मभूमि मंदिर में आगामी 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भव्य आयोजन किया जाएगा. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. इसे लेकर देशभर में तैयारियां जोरों पर हैं. रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देशभर से लाखों लोग भाग लेंगें. इसके लिए श्रीराम मंदिर से अक्षत कलश को लोगों के घरों तक पहुंचाया जा रहा है. 

देश के अलग.अलग शहरों में इसके लिए अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर से अक्षत कलश पहुंच रहे हैं. कार्यक्रम के तहत ब्यावर में भी पहुंचे अक्षत कलश को अब लोगों के घर घर तक जाकर बांटे जाएंगे. साथ ही उन्हें श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया जाएगा. 

ब्यावर पहुंचे अक्षत कलश की जिले में बांटने की जिम्मेदारी विश्व हिन्दू परिषद को दी गई है. रविवार को विश्व हिन्दू परिषद के ब्यावर विभाग के प्रभारियों को अक्षत कलश सौंपे गए हैं. इससे पूर्व आशापुरा धाम स्थित आशापुरा माता मंदिर परिसर में यज्ञ हवन के साथ मंत्रोच्चारण से अक्षत कलश को अभिमंत्रित किया गया. 

यज्ञ हवन में विहिप के पृथ्वी सिंह भोजपुरा, लक्ष्मीनारायण शर्मा, रविशंकर पारीक, नितेश गोयल, सुरेश वैष्णव, गणपत बालोटिया, राजीव मिश्रा, शैलेश सोनी, मुरली जादम, महावीर, विनोद धीमान सहित संगठन के अन्य पदाधिकारी एवं सदस्यों ने यज्ञ हवन में आहुतियां दी.
 जिसके बाद आशापुरा माता मंदिर परिसर स्थित सभागार में विश्व हिंदू परिषद जिला बैठक एवं प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया.

 प्रेस वार्ता के दौरान सह प्रमुख पृथ्वी सिंह भोजपुरा ने श्री राम जन्मभूमि पर श्री रामलला मूर्ती प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 24 जनवरी सोमवार को शुभ अवसर पर प्रभू श्री राम के बाल रूप नूतन विग्रह को, श्री राम जन्मभूमि पर बन रहे नवीन मंदिर भूतल के गर्भगृह में विराजित करके प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. 

भोजपुरा ने बताया कि इस अवसर पर अयोध्या में अभूतपूर्व आनंद का वातावरण होगा. उन्होंने आमजन से आग्रह किया है कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन सुबह ग्यारह बजे से दोपहर एक बजे तक अपने अपने मोहल्ले गांव कॉलोनी में स्थित किसी भी मंदिर में आस पास के राम भक्तों को एकत्रित कर भजन कीर्तन करें. 

साथ ही अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लोगों को एलईडी के माध्यम से लाइव दिखाए. शंख ध्वनि, घंटानाद और आरती करें तथा उसके बाद प्रसाद का वितरण करें. उन्होंने सभी समाज के लोगों से इस दौरान हनुमान चालीसा, सुंदर कांड पाठ भजन कीर्तन करने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है. 

भोजपुरा ने कहा कि इस दौरान हम पूरे शहर को इस तरह रोशनी से सजाएं मनो एक बार फिर से हम सभी दीपावली का त्यौहार मना रहे है. इसके पश्चात विश्व हिंदू परिषद के प्रसार विभाग के पदाधिकारियों को अक्षत कलश सौंपकर विदाई दी गई. इस दौरान भोजपुरा ने बताया कि कलश से निकले अक्षत को हल्दी और प्रभु श्रीराम की एक तस्वीर के साथ ब्यावर जिले के सभी घरों में बाँटा जाएगा. इसके जरिए लोगों को श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में आने का निमंत्रण दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- CM Bhajanlal Sharma News: आज सीएम भजनलाल शर्मा जाएंगे दिल्ली, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो सकती है चर्चा

Trending news