अजमेर: गेंहू सप्लाई की आड़ में तस्करी कर ले जाया जा रहा 93 किलो अवैध डोडा जब्त, 2 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1669306

अजमेर: गेंहू सप्लाई की आड़ में तस्करी कर ले जाया जा रहा 93 किलो अवैध डोडा जब्त, 2 गिरफ्तार

अजमेर न्यूज: गेंहू सप्लाई की आड़ में तस्करी कर ले जाया जा रहा 93 किलो अवैध डोडा पुलिस ने जब्त किया है. पुलिस ने 2 आरोपियों को भी मामले में गिरफ्तार किया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

 

अजमेर: गेंहू सप्लाई की आड़ में तस्करी कर ले जाया जा रहा 93 किलो अवैध डोडा जब्त, 2 गिरफ्तार

Beawar, Ajmer:  पुलिस मुख्यालय की ओर से प्रदेशभर में ऑपरेशन वज्र प्रहार चलाया जा रहा है. वहीं जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के निर्देशन में चलाए जा रहे मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ अभियान के तहत जवाजा थाना पुलिस ने सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष चौधरी के निर्देश पर थाना अधिकारी मानवेन्द्र सिंह भाटी की टीम ने नाकाबंदी के दौरान कार्रवाई करते हुए एक पिकअप जीप से काले रंग के 6 कट्टों में भरे 93 किलो 500 ग्राम अवैध डोडा की खेप पकड़ी है.

पुलिस ने कार्रवाई के दौरान दो डोडा तस्करों को भी गिरफ्तार करते हुए डोडा तस्करी में प्रयुक्त पिकअप जीप भी जब्त की है. पकड़े गये अफीम डोडा पोस्त की तस्करी गेहूं के कट्टों की सप्लाई की आड़ में की जा रही थी. पुलिस ने एनडीपीएस में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

थाना अधिकारी मानवेंद्र सिंह भाटी के अनुसार ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत मंगलवार रात को भीलवाड़ा सनवा मार्ग पर राजियावास चौकी के समीप नाकेबंदी कर वहां से गुरजने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान पुलिस ने एक एमपी नंबर पासिंग 13 जीबी 0705 पिकअप वाहन को संदिग्ध होने पर रूकवार कर चालक से पूछताछ की.तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. 

जिस पर पुलिस ने पिकअप जीप की चेकिंग की तो उसमें गेहूं के कट्टों के नीचे काले रंग के 6 कट्टे मिले. जिनमें 93 किलो 500 ग्राम अवैध अफीम डोडा पोस्त भरा मिला. जिसे पुलिस ने जब्त कर झूटावड तहसील मयावद जिला उज्जैन निवासी 30 वर्षीय समरथ पाटीदार पुत्र रामकरण उर्फ रामसागर पाटीदार तथा डाबरिया गांव तहसील तलोद जिला रतलाम मध्य प्रदेश निवासी 55 वर्षीय हीरालाल पाटीदार पुत्र जगन्नाथ पाटीदार को गिरफ्तार कर लिया.

साथ ही अवैध डोडा तस्करी में प्रयुक्त वाहन को जब्त कर थाने ले आई. थाना अधिकारी भाटी ने बताया कि पकड़े गये अफीम डोडा पोस्त की अनुमानित कीमत करीब तीन लाख रुपये आंकी गई है. पुलिस ने तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. कार्रवाई के दौरान टीम में एसएचओ मानवेंद्र सिंह भाटी, कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, नगेन्द्र सिंह, अनिल कुमार तथा विजय कुमार शामिल थे.

Reporter- Dilip Chauhan

यह भी पढ़ेंः  Health Tips: ये पढ़ प्याज खाने से करने लगेंगे परहेज!

यह भी पढ़ेंः JEE Main 2023 Result Live: जेईई मेन रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट,कभी-भी आ सकता है, jeemain.nta.nic.in पर रखें नजर

ये भी पढ़ें-  Tonk News: दो समुदाय के बीच हुए तनाव में 35 लोग राउंडअप, BJP टीम पहुंचेगी मालपुरा

Trending news