Ajmer: जैन समाज ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1416375

Ajmer: जैन समाज ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन, जानिए क्या है पूरा मामला

धीमी गति से हो रहे निर्माण एक बड़ी समस्या है तो वहीं एलिवेटेड निर्माण कार्य के कारण सड़क भी छोटी हो गई है. वहीं आवाजाही और ट्रैफिक का दबाव महावीर सर्किल पर अत्यधिक है.

Ajmer: जैन समाज ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन, जानिए क्या है पूरा मामला

Ajmer: स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाले एलिवेटेड रोड के चलते लंबे समय से असुविधाएं सामने आ रही हैं. अब एक बार फिर दिगंबर जैन महासंघ की ओर से एलिवेटेड निर्माण कार्य को लेकर शहर व पर्यटन की समस्सया जाहिर करते हुए समाधान की मांग की गई है. एलिवेटेड निर्माण कार्य का एक सिरा महावीर सर्किल सोनी जी की नसिया की ओर उतर रहा है.

ऐसे में इस निर्माण कार्य के कारण काफी सुविधाओं के साथ ही जाम की स्थिति पैदा होती है और इसे लेकर कई बार अधिकारियों और जिला प्रशासन को अवगत कराया गया. धीमी गति से हो रहे निर्माण एक बड़ी समस्या है तो वहीं एलिवेटेड निर्माण कार्य के कारण सड़क भी छोटी हो गई है. वहीं आवाजाही और ट्रैफिक का दबाव महावीर सर्किल पर अत्यधिक है क्योंकि यहां पर दरगाह और उसके साथ ही बाजार की ओर जाने वाले लोग हजारों की संख्या में सफर करते हैं.

जिसके कारण जाम लग जाता है और तमाम स्थानों पर अव्यवस्थाओं का आलम रहता है. इन सभी समस्याओं को दूर करने के साथ ही एलिवेटेड निर्माण कार्य की महावीर सर्किल भुजा को लेकर पुनर्विचार करने की मांग की है. सोनी जी की नसिया के संचालक हो या फिर दिगंबर समाज के अन्य लोग सभी ने इस संबंध में सरकार के नाम ज्ञापन सौंपकर निवेदन किया है कि इस निर्माण कार्य के पूर्ण होने से पहले ही एक डिसीजन लिया जाए. जिससे कि आम जनता को डायरेक्ट से निजात मिल सके.

महावीर सर्किल मुख्य चौराहे जहां से दरगाह पुष्कर के अलावा वैशाली और बाजार की ओर मार्ग निकलते हैं वहीं यहां पर प्रमुख पर्यटक स्थल सोनी जी की नसिया भी है और इस क्षेत्र में अगर 10 से 12 फीट की रोड होगी तो फिर पर्यटक और आम लोग कहां चलेंगे और यातायात किधर से निकलेगा इस पर विचार विमर्श करते हुए उचित कदम उठाने की मांग समाज की ओर से की गई है. जिससे कि आने वाले समय में यह चौराहा किसी के लिए परेशानी में बने.

Reporter- Ashok Singh Bhati

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news