Ajmer: खाने के पैकेट में निकले कीड़े और गंदगी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने लेने से किया इनकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1361324

Ajmer: खाने के पैकेट में निकले कीड़े और गंदगी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने लेने से किया इनकार

Ajmer: उदयपुर के बाद अजमेर में भी आंगनबाड़ी बच्चों के साथ ही गर्भवती महिलाओं को खिलाए जाने वाले पोषाहार सामग्री में कीड़े पर गंदगी होने का मामला सामने आया है, जिसे लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने खराब पोषाहार लेने से इनकार कर दिया.

खाने के पैकेट में निकले कीड़े और गंदगी

Ajmer: उदयपुर के बाद अजमेर में भी आंगनबाड़ी बच्चों के साथ ही गर्भवती महिलाओं को खिलाए जाने वाले पोषाहार सामग्री में कीड़े पर गंदगी होने का मामला सामने आया है, जिसे लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने खराब पोषाहार लेने से इनकार कर दिया, जिससे इसे खाने से कोई बीमार ना हो. अजमेर शहर के गुर्जर धरती अलवर गेट इलाके में कई निर्धन वर्ग गरीब परिवार निवास करते है, इनके लिए सरकार की ओर से निशुल्क पोषाहार की व्यवस्था की गई है. 

यह पोषाहार संबंधित आंगनबाड़ी को दिया जाता है, जिससे आंगनबाड़ी में आने वाले बच्चों के साथ ही गर्भवती महिलाओं को स्वस्थ रहने के लिए अच्छा भोजन करा सके लेकिन थैली में पैकिंग इस पोषाहार में कीड़े और बदबूदार पोषाहार निकला, जिसे लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने संबंधित ठेकेदार और विभाग को भी सूचना दी है. गनीमत रही कि इस पोषाहार को बनाकर नहीं खिलाया अन्यथा कई लोगों को बीमार होना पड़ता. गुर्जर धरती इलाके में रहने वाली कई महिलाएं पोषाहार लेने के लिए पहुंची लेकिन उन्होंने जैसे ही पैकेट खोल कर देखा तो उनकी हालत खराब थी, सभी पैकेट में कीड़े चलते हुए नजर आए. 

यह भी पढ़ें - UIDAI ने लागू किया नया नियम, अब केवल इन आधार सेंटर पर बनेंगे नए आधारकार्ड

वहीं पुराना पोषाहार होने के चलते उसमें बदबू भी आ रही थी, जिसे लेकर पोषाहार लेने से इनकार कर दिया गया और सरकार से मांग की गई है कि अगर इसी तरह का पोषाहार खिलाया जाना है तो फिर पोषाहार नहीं खिलाए अगर इस तरह का पोषाहार खिलाएंगे तो वह बीमार होंगे. ऐसे में सभी अपने पैसे से भी पोषाहार खरीद कर खा सकते है. फिलहाल इसे लेकर संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया है जो अपनी कार्रवाई में जुटे है. साथ ही किसके माध्यम से यह पोषाहार आंगनबाड़ी में सप्लाई किया जा रहा है, इसे लेकर भी जांच की जा रही है.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती

दिल तो बच्चा है जी! बच्चों की स्लाइडिंग स्विंग पर फिसल रही थी चाची, बिगड़ा ऐसा बैलेंस कि...

मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ

Trending news