Ajmer: स्वतंत्रता सेनानी किशन अग्रवाल का निधन, राजकीय सम्मान के साथ दी गई विदाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1328305

Ajmer: स्वतंत्रता सेनानी किशन अग्रवाल का निधन, राजकीय सम्मान के साथ दी गई विदाई

भारत की स्वतंत्रता में अपनी भूमिका निभाने वाले नया बाजार खजाना गली के रहने वाले स्वतंत्रता सेनानी किशन अग्रवाल के देहांत पर राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई देते हुए श्रद्धांजलि दी गई. 

किशन अग्रवाल का निधन

Ajmer: भारत की स्वतंत्रता में अपनी भूमिका निभाने वाले नया बाजार खजाना गली के रहने वाले स्वतंत्रता सेनानी किशन अग्रवाल के देहांत पर राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई देते हुए श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर जिला कलेक्टर एसपी के साथ ही अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी उनकी अंत्येष्टि में शामिल हुए और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने के साथ ही उनके चरणों में पुष्प चक्र भेंट करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

स्वतंत्रता सेनानी किशन अग्रवाल का जन्म सितंबर 1922 को हुआ था और वह युवावस्था से ही भारत की आजादी के लिए अलग-अलग आंदोलनों में भाग लेने लगी. इसी बीच गांधी जी द्वारा चलाए जा रहे अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान महात्मा गांधी जब अजमेर दौरे पर आए थे, इस दौरान उन्हें अजमेर में व्यवस्थाएं देने का जिम्मा मिला था. 1942 में महात्मा गांधी स्वर्गीय अग्रवाल के घर पर ही रुके थे. इसके साथ ही आजादी तक वह आंदोलन के साथ ही जुड़े रहे और अंग्रेजों को भारत छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

आजादी के बाद वह लगातार देश सेवा में जुटे रहे और विगत दिनों लंबी बीमारी के चलते परेशान थे और इसी बीच मंगलवार रात स्वतंत्रता सेनानी किशन अग्रवाल का उनके निवास स्थान पर उनका देहांत हो गया. इस बात की जानकारी मिलने पर अजमेर जिला प्रशासन की ओर से स्वतंत्रता सेनानी को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. जिला कलेक्टर अंशदीप और एसपी चुनाराम जाट ने तिरंगे में स्वर्गीय किशन अग्रवाल को लपेटा और कुछ चक्र लेकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. 

इसके बाद राजकीय सम्मान के साथ ही 29 टीम में सभी अधिकारी शामिल हुए और पुष्कर रोड़ स्थित ऋषि घाटी मुक्तिधाम में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां गार्ड ऑफ ऑनर देने के साथ ही राजकीय सम्मान देते हुए मुखाग्नि दी गई. इस मौके पर किशन अग्रवाल का पूरा परिवार मौजूद रहा और उनके भारत के लिए दिए गए योगदान को याद किया गया.

Reporter: Ashok Bhati

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

Ganesh Chaturthi 2022: गणपति प्रतिमा लाते समय रखें अपनी राशि का ध्यान, होगी रुपयों की बारिश

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को गणेश जी मिथुन,मकर और कुंभ को देंगे खुशियां, जानें आपकी राशि का हाल

Trending news