हनुमानगढ़ से 14 वर्षीय लड़की के अपहरण करने का मामला, अजमेर में पकड़ा गया आरोपी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1683668

हनुमानगढ़ से 14 वर्षीय लड़की के अपहरण करने का मामला, अजमेर में पकड़ा गया आरोपी

अजमेर न्यूज: हनुमानगढ़ से 14 वर्षीय लड़की के अपहरण करने का मामले में अजमेर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अजमेर पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है.

हनुमानगढ़ से 14 वर्षीय लड़की के अपहरण करने का मामला,  अजमेर में पकड़ा गया आरोपी

Ajmer: हनुमानगढ़ से 14 वर्षीय लड़की के अपहरण करने वाले आरोपी को टेंपो चालक की मदद से अजमेर बस स्टैंड पर अजमेर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. जिसे पूछताछ के बाद हनुमानगढ़ पुलिस को सौंपा जाएगा. बस स्टैंड पर ऑटो चालक की सक्रियता को लेकर अजमेर एसपी चुनाराम ने ऑटो चालक का मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान भी किया है. 

जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ जिले की डबली राठान गांव के रहने वाले सलमान ने 14 वर्षीय लड़की का अपहरण किया और उसे लेकर फरार हो गया. मामले की सूचना पर परिजनों ने इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई और ग्रामीणों ने इस वारदात का विरोध जाहिर करते हुए गांव का बाजार बंद कर दिया. मामले को बढ़ता देख हनुमानगढ़ पुलिस की ओर से आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही नाबालिग की दस्तयाब को लेकर 10 टीमों का गठन किया गया. जिसमें 100 से अधिक पुलिसकर्मी लगाए गए.

अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की गई. सलमान लड़की के अपहरण के दौरान एक लाख 29000 की नकदी और अन्य कीमती सामान भी साथ लेकर आया था. वहीं उसने अपनी और लड़की की सिम को भी तोड़ दिया. जिससे कि उनका कोई सुराग नहीं लग सका. इसी बीच सुराग मिला कि वह अजमेर की ओर रवाना हुए हैं. अजमेर पुलिस ने इस मामले में मुखबिर तंत्र के साथ ही स्पेशल पुलिस को ताकीद किया. जिससे कि वह उनकी पहचान कर उन्हें पकड़ सके.

थानाधिकारी सिविल लाइन दलवीर सिंह के साथ ही स्टाफ ने ऑटो चालकों की भी मदद ली और सभी ऑटो चालकों में आरोपी और की फोटो सर्कुलेट की गई. इसी बीच देर रात सूचना मिली कि वह रोडवेज की बस में बस स्टैंड उतरे हैं. टेंपो चालकों ने लड़के और लड़की को पहचान लिया और उन्हें गुमराह किया. दोनों दरगाह की ओर जाने के लिए ऑटो तलाश कर रहे थे और इसकी जानकारी भी ली गई कि 1 महीने या 2 महीने के लिए कमरा मिल सके. 

इसी ऑटो चालक जाकिर ने इस मामले की सूचना सिविल लाइन थाना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की को दस्तयाब करने के साथ ही आरोपी सलमान को गिरफ्तार किया गया. आरोपी सलमान के पास 129000 की नकदी और अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने दोनों से पूछताछ के बाद हनुमानगढ़ पुलिस को सुपुर्द किया है. जिससे कि हनुमानगढ़ में चल रहे विवाद को शांत किया जा सके और इस मामले में कानूनी कार्रवाई कर अग्रिम अनुसंधान किया जा सके.

अजमेर में ऑटो चालक की मदद से पकड़े गए अपहरण के आरोपी की मदद करने वाले ऑटो चालक का अजमेर एसपी चुनाराम ने सम्मान भी किया और आम जनता से अपील की कि वह इस तरह से पुलिस की मदद करें जिससे कि कानून व्यवस्था को और बेहतर किया जा सके .

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics- एक बार फिर 'समधियाने' पहुंची वसुंधरा राजे, निभाया समधन होने का फर्ज, खूब मिला समर्थन

यह भी पढ़ें- Nagaur: लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

Trending news