Train Tragedy: ओडिशा सरकार ने एक दिन के शोक की घोषणा की, आज नहीं होगा कोई राज्य समारोह
Advertisement

Train Tragedy: ओडिशा सरकार ने एक दिन के शोक की घोषणा की, आज नहीं होगा कोई राज्य समारोह

Odisha Railway Accident: कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा में हुए दर्दनाक हादसे को देखते हुए गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का समारोह रद्द कर दिया गया है.

Train Tragedy: ओडिशा सरकार ने एक दिन के शोक की घोषणा की, आज नहीं होगा कोई राज्य समारोह

Odisha Train Accident News: ओडिशा सरकार ने बालासोर में भीषण ट्रेन हादसे के मद्देनजर शनिवार को एक दिन के शोक की घोषणा की. बता दें शुक्रवार शाम को बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के बेपटरी होने और एक मालगाड़ी के टकराने से हुए हादसे में कम से कम 233 लोगों की मौत हो गई जबकि 900 यात्री घायल हो गए. घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को एक दिन के शोक की घोषणा करते हुए कहा कि इस दिन कोई राजकीय उत्सव नहीं होगा. यह घोषणा राज्य I&PR विभाग द्वारा एक आधिकारिक विज्ञप्ति के माध्यम से की गई.

वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम रद्द
कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा में हुए दर्दनाक हादसे को देखते हुए गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का समारोह रद्द कर दिया गया है.

रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि उन्होंने शुक्रवार रात ट्रेनों के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.  उन्होंने कहा कि दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी और घटना की खबर उनके मंत्रालय तक पहुंचने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू किया गया.

ममता बनर्जी कर सकती हैं घटना स्थल का नंबर
इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डोला सेन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शनिवार को दुर्घटनास्थल का दौरा करने की संभावना है. उन्होंने कहा कि सीएम ने  खड़गपुर के अधिकारियों को घटनास्थल पर चल रहे राहत कार्यों में शामिल होने के लिए भेजा है. सेन ने कहा, ‘...हम स्तब्ध हैं...हमारी मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) कल यहां आ सकती हैं...उन्होंने हमारे अधिकारियों...डॉक्टरों और खड़गपुर से ट्रॉमा एंबुलेंस भेजी है.’

पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल व्यक्ति जल्द स्वस्थ हों. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है.'

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news