Rahul Gandhi News: फिर अमेठी से ताल ठोकेंगे राहुल गांधी, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का बड़ा ऐलान
Advertisement

Rahul Gandhi News: फिर अमेठी से ताल ठोकेंगे राहुल गांधी, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का बड़ा ऐलान

Lok Sabha 2024 Elections: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस राहुल गांधी के सहारे वापसी करना चाहती है. आम चुनाव (2024) से पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने बड़ा ऐलान किया है. अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी वापस अमेठी से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

फाइल फोटो

Lok Sabha 2024 Elections: राजनीति की प्रयोगशाला कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस राहुल गांधी के सहारे वापसी करना चाहती है. आम चुनाव (2024) से पहले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय (UP Congress President Ajay Rai) ने बड़ा ऐलान किया है. अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी (Congress veteran Rahul Gandhi) वापस अमेठी से चुनाव मैदान में उतरेंगे. वर्तमान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद हैं.

आम चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने पार्टी में कई बड़े फेरबदल किए हैं. इसी अदरूनी फेरबदल के तहत यूपी कांग्रेस की कमान अजय राय को दी गई है. उत्तर प्रदेश में पार्टी की जिम्मेदारी संभालने के तुरंत बाद अजय राय का यह बयान चौंकाने वाला है. गौरतलब है कि वर्तमान में अमेठी की संसदीय सीट पर भाजपा (BJP) कायम है. अमेठी की सीट से भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सांसद हैं.

यूपी के नए नवेले कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रियंका गांधी की सांसदीय सीट का नाम लेते हुए कहा कि जहां से प्रियंका जी चाहेंगी हम वहां से उसका समर्थन करेंगे. अगर प्रियंका जी वाराणसी से चुनाव लड़ना चाहेंगी तो हम उन्हें जीत दिलाने के लिए जान लड़ा देंगे.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन बार अमेठी सीट से सांसद रह चुके हैं लेकिन साल 2014 में उन्हें भाजपा की कद्दावर नेता स्मृति ईरानी से हार मिली. हालांकि, इस दौरान राहुल गांधी ने दो जगहों से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें केरल के वायनाड से जीत मिली थी और वायनाड से जीतकर राहुल गांधी संसद में पहुंचे.

Trending news