कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल जाएंगे राहुल गांधी, जानें उनके इस टूर का खास मकसद
Advertisement
trendingNow11574855

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल जाएंगे राहुल गांधी, जानें उनके इस टूर का खास मकसद

Rahul Gandhi will visit cambridge university: राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं भूराजनीति, अंतरराष्ट्रीय संबंध, बिग डाटा और लोकतंत्र समेत कई क्षेत्रों के कुछ प्रतिभावान लोगों के साथ संवाद करने को लेकर उत्सुक हूं.’ कैम्ब्रिज बिजनेस स्कूल ने कहा कि वह राहुल गांधी का फिर से स्वागत करके खुश है.

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल जाएंगे राहुल गांधी, जानें उनके इस टूर का खास मकसद

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) फरवरी के अंत में ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे. वो ब्रिटेन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी (cambridge university) में लेक्चर देने के लिए यहां जाएंगे. उनका लेक्चर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल में होगा. इस बात की जानकारी राहुल गांधी ट्वीट करके दी है. उन्होंने कहा, ‘मैं अपने पुराने संस्थान कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी जाऊंगा और बिजनेस स्कूल में लेक्चर दूंगा.’

राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं लेक्चर के दौरान भूराजनीति, इंटरनेशनल रिलेशन, बिग डाटा और लोकतंत्र समेत कई मुद्दों पर उस क्षेत्र के कुछ प्रतिभावान लोगों के साथ संवाद करने को लेकर उस्ताहित हूं.’ कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल ने राहुल गांधी के इस लेक्चर टूर को लेकर कहा कि वह फिर से उनका स्वागत करके खुश है.

उसने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल में लेक्चर देंगे और बिग डाटा व डेमोक्रेसी के साथ-साथ भारत-चीन संबंधों पर भी बातचीत करेंगे.’ अपने ब्रिटेन दौरे से पहले राहुल गांधी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस के 85वें अधिवेशन में हिस्सा लेंगे. रायपुर में राहुल गांधी 24 से 26 फरवरी तक रह सकते हैं.

रायपुर में कांग्रेस पार्टी 2024 के आम चुनावों के लिए अपनी रणनीति पर मंथन करेगी और कई आंतरिक मामलों पर विचार-विमर्श करेगी. बताया जा रहा है कि इस अधिवेशन में कांग्रेस लोकसभा चुनावों को लेकर अपने रोड मैप को तैयार करेगी और नेतृत्व से लेकर विपक्षी दलों के साथ आगे बढ़ने के तौर-तरीके व रणनीति को तैयार करेगी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news