'मुझे भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता...' Rahul Gandhi ने क्‍यों कही ये बात?
Advertisement
trendingNow12290233

'मुझे भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता...' Rahul Gandhi ने क्‍यों कही ये बात?

Rahul Gandhi in Wayanad: अपने संबोधन में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता कि क्या करना है, जैसा कि प्रधानमंत्री करते हैं. पीएम मोदी का उपहास उड़ाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवान ने प्रधानमंत्री को देश के प्रमुख हवाईअड्डों और बिजली संयंत्रों को अडानी को सौंपने का निर्देश दिया है.

'मुझे भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता...' Rahul Gandhi ने क्‍यों कही ये बात?

Rahul Gandhi Wayanad speech: केरल के वायनाड से दूसरी बार सांसद चुने जाने के बाद पहली बार राहुल गांधी वहां पहुंचे. वहां उन्‍होंने कहा कि वायनाड के साथ रायबरेली सीट पर भी जीत मिलने के बाद अब वह इस दुविधा में हैं कि वो कौन सी सीट अपने पास रखें और कौन सी छोड़ें. वायनाड के लोगों का आभार प्रकट करने के साथ ही उन्‍होंने कहा कि वो जो भी निर्णय लेंगे उससे दोनों निर्वाचन क्षेत्र के लोग खुश होंगे. 

कांग्रेस नेता ने मलप्पुरम में एक जनसभा में कहा, 'मैं आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद करता हूं. मेरे सामने दुविधा है कि मैं वायनाड का सांसद बना रहूं या रायबरेली का. मैं उम्मीद करता हूं वायनाड और रायबरेली दोनों ही मेरे फैसले से खुश होंगे.' लगातार दूसरी बार वायनाड लोकसभा सीट से भारी अंतर से जीत हासिल करने के बाद यह उनकी राज्य में पहली यात्रा थी.

Maharashtra Politics: 'बीड के बप्पा ने दादा को फोन किया', महाराष्‍ट्र में उभर रहे नए समीकरण

अपने संबोधन में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता कि क्या करना है, जैसा कि प्रधानमंत्री करते हैं. पीएम मोदी का उपहास उड़ाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवान ने प्रधानमंत्री को देश के प्रमुख हवाईअड्डों और बिजली संयंत्रों को अडानी को सौंपने का निर्देश दिया है.

राहुल गांधी ने कहा, 'लेकिन मैं इंसान हूं. मेरे भगवान देश के गरीब लोग हैं. इसलिए मेरे लिए यह आसान है. मैं बस लोगों से बात करता हूं और वे मुझे बताते हैं कि क्या करना है.'

उन्होंने यह भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई भारत के संविधान की रक्षा के लिए थी और उस लड़ाई में नफरत को प्यार ने, अहंकार को विनम्रता ने हराया है. गांधी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अब अपना रवैया बदलना होगा क्योंकि भारत की जनता ने उन्हें स्पष्ट संदेश दे दिया है. कांग्रेस नेता ने केंद्र में बनी सरकार को 'पंगु सरकार' बताया. इस बीच केपीसीसी प्रमुख के. सुधाकरन ने राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने के संकेत दिए. 

चीनी स्‍पीडबोट को लेकर सकते में ताइवान, 'जेम्‍स बॉन्‍ड' की बात से हर कोई हैरान

अगर वाराणसी से चुनाव लड़तीं प्रियंका...
इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने रायबरेली में दावा किया कि अगर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो-तीन लाख वोट से हार जाते. राहुल ने अयोध्या की सीट पर भाजपा की पराजय का जिक्र करते हुए कहा, ''जवाब अयोध्या की जनता ने दिया है. सिर्फ अयोध्या में ही नहीं...वाराणसी में भी प्रधानमंत्री जान बचाकर निकले हैं. मैं अपनी बहन (प्रियंका वाड्रा) से कह रहा हूं कि अगर यह वाराणसी में लड़ जातीं तो आज प्रधानमंत्री दो-तीन लाख वोट से वाराणसी का चुनाव हार जाते.'

उन्होंने कहा, ''मैं यह बात अहंकार से नहीं कह रहा हूं बल्कि इसलिए कह रहा हूं क्योंकि प्रधानमंत्री को जनता ने संदेश दिया है कि आपकी जो राजनीति है वह हमें अच्छी नहीं लगी. हम प्रगति चाहते हैं. आपने 10 साल इस देश में बेरोजगारी, नफरत और हिंसा फैलाई. जनता ने प्रधानमंत्री को जवाब दिया.'

Trending news