Rahul Gandhi Praises PM Modi: कैंब्रिज में राहुल गांधी ने मोदी सरकार को सराहा, इन दो नीतियों की तारीफों के बांधे पुल
Advertisement

Rahul Gandhi Praises PM Modi: कैंब्रिज में राहुल गांधी ने मोदी सरकार को सराहा, इन दो नीतियों की तारीफों के बांधे पुल

Rahul Gandhi Attacks PM Modi: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि वह अपने विचार भारत पर थोप रहे हैं, जिसे कोई नहीं मानेगा. अगर एक ही विचार आप लोगों पर थोपेंगे तो इसकी प्रतिक्रिया तो आएगी ही.

Rahul Gandhi Praises PM Modi: कैंब्रिज में राहुल गांधी ने मोदी सरकार को सराहा, इन दो नीतियों की तारीफों के बांधे पुल

Ujjwala Yojana: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अकसर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमलावर रहते हैं. शायद ही राहुल ने कभी पीएम मोदी की तारीफ की हो. लेकिन ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने पीएम मोदी की तारीफ की है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार की दो नीतियों की तारीफों के पुल बांधे हैं. छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार में लोगों के बैंक अकाउंट खुलवाना और महिलाओं के लिए लाई गई उज्ज्वला योजना अच्छा कदम है. 

कैंब्रिज में क्या बोले राहुल

प्रतिष्ठित कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी से पूछा गया था कि क्या वे मोदी सरकार की उन नीतियों के बारे में बता सकते हैं, जिनसे भारतीय जनता को फायदा पहुंचा है. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि महिलाओं को मुफ्त सिलिंडर देने वाली उज्ज्वला स्कीम और लोगों के बैंक अकाउंट खुलवाना अच्छा कदम है. हालांकि राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि वह अपने विचार भारत पर थोप रहे हैं, जिसे कोई नहीं मानेगा. अगर एक ही विचार आप लोगों पर थोपेंगे तो इसकी प्रतिक्रिया तो आएगी ही.

राहुल गांधी ने दावा किया है कि उनके और कई अन्य विपक्षी नेताओं के फोन में पेगासस स्पाइवेयर था और स्पाई अधिकारियों ने खुद उनसे कहा था कि बातचीत करते हुए वह सावधान रहें क्योंकि उनकी बातों को रिकॉर्ड किया जा रहा है. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने राहुल गांधी के व्याख्यान का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किया है.

'विपक्ष पर दर्ज हो रहे मामले'

राहुल गांधी का कहना था, हम (विपक्ष) इस तरह का दबाव लगातार महसूस कर रहे हैं. विपक्ष के खिलाफ मामले दर्ज हो रहे हैं. मेरे खिलाफ कुछ ऐसे आपराधिक मामले दर्ज किए गए जो किसी भी परिस्थिति में आपराधिक मामले नहीं थे.

पिछले साल एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठन ने कहा था कि पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल कर 300 से ज्यादा भारतीय मोबाइल फोन नंबरों को निगरानी की संभावित लक्ष्यों की सूची में रखा गया था जिनमें कई नेताओं और पत्रकारों के फोन नंबर भी थे. इसके बाद कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने संसद और संसद के बाहर इस मुद्दे को लेकर सरकार निशाना साधा था और जासूसी करने का आरोप लगाया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news