Vladimir Putin का था धुर विरोधी, ओडिशा के होटल में हुई अचानक मौत, 2 दिन पहले दोस्‍त भी नहीं रहा
Advertisement

Vladimir Putin का था धुर विरोधी, ओडिशा के होटल में हुई अचानक मौत, 2 दिन पहले दोस्‍त भी नहीं रहा

Odisha News: व्लादिमीर बिडेनोव और पावेल एंटोव रूसी पर्यटकों के चार सदस्यीय समूह का हिस्सा थे, जिन्होंने अपने गाइड जितेंद्र सिंह के साथ बुधवार (21 दिसंबर) को रायगढ़ शहर के होटल में चेक इन किया था.

पावेल एंटोव (फोटो साभार )

Russian Embassy: रूसी दूतावास ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा पुलिस को राज्य के एक ही होटल में उसके दो नागरिकों की मौत के मामले में अभी तक कोई आपराधिक कड़ी नहीं मिली है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पावेल एंटोव और व्लादिमीर बिडेनोव की ओडिशा के रायगडा जिले के एक ही होटल में दो दिनों के भीतर मृत्यु हो गई, जिससे हिट-जॉब का संदेह पैदा हो गया, क्योंकि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचकों की मृत्यु रूस में भी इसी तरह से हुई है.

पावेल एंटोव (जो रूस में एक सांसद थे) ने हाल ही में यूक्रेन पर रूसी हमलों की आलोचना करते हुए एक संदेश भेजा था, लेकिन कई रिपोर्टों के अनुसार बाद में बयान वापस ले लिया था. उनके साथी यात्री के मृत पाए जाने के दो दिन बाद, उनकी होटल की तीसरी मंजिल से गिरने के बाद उनकी मृत्यु हो गई.

पुलिस ने कहा कि 65 वर्षीय पावेल एंटोव शनिवार (25 दिसंबर) को होटल के बाहर खून से लथपथ पाए गए थे, उन्होंने कहा कि उन्हें संदेह है कि यह आत्महत्या है क्योंकि एंटोव कथित तौर पर अपने दोस्त की मौत के बाद उदास थे.

22 दिसंबर को इसी  होटल  में  हुई थी व्लादिमीर बिडेनोव की मौत
एंटोव के सह-यात्री व्लादिमीर बिडेनोव 22 दिसंबर को उसी होटल में मृत पाए गए थे. वह होटल की पहली मंजिल पर अपने कमरे में बेहोशी की हालत में पाए गए थे, उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें थीं. जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस मामले में भारत में रूसी दूतावास ने कहा, ‘हम ओडिशा में हुई त्रासदी से अवगत हैं, जहां हमारे दो नागरिकों की मृत्यु हो गई. उनमें से एक व्लादिमीर ओब्लास्ट की विधान सभा के सदस्य पावेल एंटोव हैं. हम मृतकों के परिजनों के साथ-साथ लगातार संपर्क में हैं. स्थानीय अधिकारियों के साथ. जहां तक ​​हम जानते हैं, पुलिस को अभी तक इन दुखद घटनाओं में एक आपराधिक घटक नहीं दिख रहा है.’

पुलिस ने कही ये बात
व्लादिमीर बिडेनोव और पावेल एंटोव रूसी पर्यटकों के चार सदस्यीय समूह का हिस्सा थे, जिन्होंने अपने गाइड जितेंद्र सिंह के साथ बुधवार को रायगढ़ शहर के होटल में चेक इन किया था. पावेल एंटोव की मौत पर, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आत्महत्या का मामला लगता है, समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस कार्यालय के हवाले से यह कहा. पुलिस अधिकारी ने कहा, 'पावेल अपने दोस्त की मौत से डिप्रेशन में थे.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news