पंजाब में कांग्रेस की करारी हार के बाद सिद्धू देंगे इस्तीफा? जानिए हरीश चौधरी ने क्या कहा
topStories1hindi1120854

पंजाब में कांग्रेस की करारी हार के बाद सिद्धू देंगे इस्तीफा? जानिए हरीश चौधरी ने क्या कहा

पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election Result 2022) में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है और इसके बाद सवाल उठने लगा है कि क्या नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे?

पंजाब में कांग्रेस की करारी हार के बाद सिद्धू देंगे इस्तीफा? जानिए हरीश चौधरी ने क्या कहा

चंडीगढ़: पंजाब में सभी सीटों के रुझान आ गए हैं और आम आदमी पार्टी (AAP) को स्पष्ट बहुमत मिल गया है. आंकड़ों के मुताबिक आप को पंजाब में दो तिहाई बहुमत (Punjab Assembly Election Result 2022) मिलता दिख रहा है, जबकि कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने आम आदमी पार्टी को जीत की बधाई दी है.

करारी हार के बाद सिद्धू देंगे इस्तीफा?

पंजाब में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने हार की जिम्मेदारी ली है और कहा पंजाब की जनता के फैसले का सम्मान करता हूं. सांसद जसबीर गिल (Jasbir Singh Gill) के आरोप पर कहा कि गिल खुद इस चुनाव में कहां थे? वो अकाली के साथ थे. इसके साथ ही उन्होंने सिद्धू के इस्तीफे पर भी बात की और कहा कि सिद्धू के इस्तीफे के बारे में मुझे मालूम नहीं है. ये पार्टी का अंदरूनी मामला है और उनको इस्तीफा देना होगा तो खुद इस्तीफा देंगे.

ये भी पढ़ें- पंजाब विधान सभा चुनाव के ताजा अपडेट के लिए यहां क्लिक करें..

कांग्रेस सासंद जसबीर सिंह गिल ने उठाए सवाल

कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल (Jasbir Singh Gill) ने ट्वीट कर कांग्रेस की हार के बाद गंभीर सवाल उठाए हैं. उन्होंने लिखा, 'अंदरूनी कलह, अनुशासनहीनता, नोटों के टिकट, कार्यकर्ताओं का मोहभंग, नेताओं के अहंकार ने पंजाब में कांग्रेस को परास्त कर दिया है.'

सिद्धू ने AAP को दी जीत की बधाई

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने ट्वीट कर आप को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि  'जनता की आवाज भगवान की आवाज है. पंजाब के लोगों के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें. आप को बधाई!'

पंजाब में आप सबसे आगे

पंजाब चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार इस समय पंजाब में 91 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. 17 सीटों पर इंडियन नेशनल कांग्रेस, 6 सीटों पर अकाली दल और 3 सीटों पर अन्य आगे चल रही है. इन आंकड़ों के हिसाब से आप पंजाब में दो तिहाई बहुमत हासिल कर रही है.

 

लाइव टीवी

Trending news