26 जनवरी के मौके पर रिहा होंगे पंजाब के 50 कैदी, क्या कैद से 'आजाद' होंगे सिद्धू?
Advertisement

26 जनवरी के मौके पर रिहा होंगे पंजाब के 50 कैदी, क्या कैद से 'आजाद' होंगे सिद्धू?

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, 1988 के एक रोड रेज केस में पटियाला के सेंट्रल जेल सजा काट रहे हैं. रोड रेज की इस घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई थी, जिसके बाद सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई गई थी. 

26 जनवरी के मौके पर रिहा होंगे पंजाब के 50 कैदी, क्या कैद से 'आजाद' होंगे सिद्धू?

रोड रेज के मामले में जेल की सजा काट रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के आज रिहा होने की बात कही जा रही है. पार्टी ने उनकी रिहाई की पूरी तैयारी कर ली है. उनके स्वागत का रोड मैप तैयार किया जा चुका है. हालांकि, पंजाब की भगवंत मान सरकार की तरफ से सिद्धू की रिहाई पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. 

नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थकों ने पंजाब में गुरुवार को अपने नेता के स्वागत की तैयारियां पूरी कर लीं. समर्थकों को इस बात की उम्मीद है कि सिद्धू का नाम उन 50 कैदियों में शामिल होगा जिन्हें आज गणतंत्र दिवस के मौके पर रिहा करने की तैयारी है. लेकिन पंजाब सरकार की ओर से सिद्धू की रिहाई को लेकर आधिकारिक बयान नहीं आने से ये कहा नहीं जा सकता कि उन्हें आज जेल से आजादी मिल ही जाएगी.

रोड रेज केस में जेल में बंद है सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, 1988 के एक रोड रेज केस में पटियाला के सेंट्रल जेल सजा काट रहे हैं. रोड रेज की इस घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई थी, जिसके बाद सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई गई थी. स्थानीय मीडिया ने इस बात की संभावना जताई कि कांग्रेस नेता सिद्धू उन 50 कैदियों में शामिल हो सकते हैं जिन्हें गणतंत्र दिवस के मौके पर रिहा किया जा सकता है.

रिहा नहीं होंगे सिद्धू!

मान सरकार ने सिद्धू की रिहाई पर कोई बयान जारी नहीं किया है. हालांकि, आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता सिद्धू को गणतंत्र दिवस के मौके पर जेल से रिहा नहीं किया जाएगा. इधर, सिद्धू के समर्थकों ने उनके आधिकारिक फेसबुक पेज पर उनके वेलकम का रूट मैप भी शेयर किया है. पंजाब में उनके स्वागत वाले पोस्टर भी लगाए गए हैं. सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर डल्ला ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के रक्षक नवजोत सिंह सिद्धू जल्द वापस आ रहे हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news