Bhagwant Mann की शादी में संभाली अहम जिम्मेदारी, AAP का ये नेता बोला- अब मैं भी चढ़ूंगा घोड़ी
Advertisement

Bhagwant Mann की शादी में संभाली अहम जिम्मेदारी, AAP का ये नेता बोला- अब मैं भी चढ़ूंगा घोड़ी

Bhagwant Mann Marriage: भगवंत मान पंजाब के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो इस पद पर रहते हुए शादी के बंधन में बंधे हैं. मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली हैं. मान की यह दूसरी शादी है. वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गए थे.

Bhagwant Mann की शादी में संभाली अहम जिम्मेदारी, AAP का ये नेता बोला- अब मैं भी चढ़ूंगा घोड़ी

Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार को शादी के बंधन में बंध गए हैं. चंडीगढ़ में आयोजित एक निजी समारोह में मान ने डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ शादी की है. शादी समारोह का आयोजन पंजाबी रीति-रिवाजों के मुताबिक किया गया था और इसे काफी छोटा रखा गया था. भगवंत मान की शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए और इसके अलावा शादी में ज्यादातर परिवार के लोगों ने ही शिरकत की. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के कंधों पर शादी समारोह का पूरा इंतजाम था और उनकी देखरेख में ही सभी तैयारियां की गई थीं.

शादी समारोह क्यों रहा सादा?

शादी समारोह संपन्न होने के बाद राघव चड्ढा ने नवविवाहित जोड़े को शादी की शुभकामनाएं दी और अपनी शादी के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह भी जल्द ही शादी कर लेंगे. मान के शादी समारोह में सिर्फ  करीबी लोगों की ही मौजूदगी रही और बगैर बैंड, बाजा-बारात के यह विवाह संपन्न हुआ. इसकी वजह बताते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि काफी लंबे अरसे के बाद मान साहब के परिवार में खुशियां आई हैं और हम सभी चाहते थे कि उनका परिवार इस समारोह को पूरी तरह से एंजॉय कर सके, यही वजह रही कि पूरा कार्यक्रम एकदम साधारण रखा गया था.

AAP सांसद ने कहा कि हम लोगों ने भगवंत मान की शादी को पूरा एंजॉय किया और यह उनके परिवार के लिए खुशी का मौका है. राघव ने कहा कि अब लोग मेरी शादी के बारे में भी सवाल पूछ रहे हैं तो सभी को बताना चाहता हूं कि मैं भी जल्द शादी करूंगा. मान की शादी में मेहमानों के स्वागत से लेकर खाने-पीने का इंतजाम राघव चड्ढा ही देख रहे थे और वह इस शादी में अपनी मां के साथ शामिल हुए और परिवार के किसी सदस्य की तरह जिम्मेदारी निभाई.

हरियाणा की रहने वाली हैं डॉ. गुरप्रीत

भगवंत मान पंजाब के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो इस पद पर रहते हुए शादी के बंधन में बंधे हैं. मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली हैं. मान की यह दूसरी शादी है. वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गए थे, पहली शादी से मान के दो बच्चे सीरत कौर (21) और दिलशान (17) हैं. आम आदमी पार्टी के मुताबिक मान की मां और बहन सहित परिवार के सदस्य तथा कुछ ही मेहमान विवाह में शामिल हुए. यह विवाह सिख रीति-रिवाजों से संपन्न हुआ.

आप के सांसद राघव चड्ढा ने ट्विटर पर शादी की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘साड्डे वीर दा व्याह, सानू गोडे गोडे चाह.’ इससे पहले, चड्ढा ने कहा था, ‘मुख्यमंत्री भगवंत मान के जीवन का एक नया अध्याय आज से शुरू होने जा रहा है, मैं मान साहब के परिवार, उनकी मां और बहन को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. यह एक छोटा कार्यक्रम होगा, केवल परिवार के सदस्य इसमें शिरकत करेंगे.’

मान की पत्नी गुरप्रीत कौर ने 2018 में हरियाणा के एक निजी विश्वविद्यालय से एमीबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी, उनकी दो बड़ी बहनें हैं, जो विदेश में रहती हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news