Raghav Chadha: राघव चड्ढा को पंजाब सरकार में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब तेज हुईं ये अटकलें
Advertisement

Raghav Chadha: राघव चड्ढा को पंजाब सरकार में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब तेज हुईं ये अटकलें

Punjab News: पंजाब के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को प्रदेश की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने बड़ी और नई जिम्मेदारी सौंपी है. इसके तहत अब पंजाब सरकार (Punjab Government) के हर फैसले पर उनकी नजर रहेगी.

Raghav Chadha: राघव चड्ढा को पंजाब सरकार में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब तेज हुईं ये अटकलें

Raghav Chadha became chairman of advisory committee: दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व विधायक और पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को पंजाब सरकार (Punajb Government) में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

सरकार को सलाह देंगे राघव चड्ढा

33 साल के राघव चड्ढा को पंजाब सरकार द्वारा गठित सलाहकार कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. यह कमेटी पंजाब के लोगों की आम समस्याओं को सुनेगी और उसे लेकर समिति राज्य की सरकार को उस विषय पर सही काम करने यानी फैसला लेने की सलाह देगी.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कई विभागों के साथ हुई बैठकों के बाद एक सलाहकार कमेटी का गठन किया था. इसके बारे में कहा गया था कि कमेटी पूरी तरह से एडहाक होगी जो सरकार को केवल कामकाज में सुझाव देगी. इस कमेटी में एक चेयरमैन और कुछ सदस्य होंगे जिन्हें समय समय पर सरकार की ओर से नियुक्त किया जाएगा. अब इसी कमेटी का चेयरमैन राघव चड्ढा को बनाया गया है.

पंजाब के डिप्टी सीएम बनने की अटकलें

हालांकि इस नियुक्ति से पहले पंजाब में यह चर्चा बड़े जोरों पर रही कि राघव चड्ढा को आम आदमी पार्टी पंजाब का डिप्टी सीएम बनाने जा रही है. फिलहाल पंजाब के डिप्टी सीएम पद को लेकर इस तरह की अटकलें आज भी बड़ी तेजी से चल रही हैं.

ऐसी चर्चाओं यानी कयासों के बीच उनके डिप्टी सीएम बनाए जाने को लेकर हो रही लॉबिंग की जानकारी सामने आ रही है. कहा ये भी जा रहा है कि इस दिशा में कुछ नेता काम कर रहे हैं.

कौन हैं राघव चड्ढा?

राघव चड्ढा की गिनती देश के उन युवा नेताओं में होती है जिन्होंने बड़ी तेजी से अपनी कामयाबी के झंडे गाड़े. राजनीति में आने से पहले उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स आफ इंडिया से चार्टर्ड अकाउंटेंसी की पढ़ाई की, फिर वो सर्टिफिकेशन कोर्स के लिए लंदन स्कूल ऑफ इकोनामिक्स गए. दिल्ली के CM केजरीवाल के खास सहयोगियों में से एक राघव चड्ढा दिल्ली की एक विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उनके पास दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी भी रही है. राघव को हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में पार्टी का सह प्रभारी बनाया गया था. पंजाब में शानदार जीत के बाद राघव चड्ढा को पंजाब से राज्यसभा में प्रतिनिधित्व दिया गया.

ये भी पढ़ें- Maharashtra MLA's Crisis: शिवसेना विधायकों की अयोग्यता का मामला, SC ने दिया ये बड़ा आदेश

LIVE TV

 

Trending news