Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड जावेद के घर पर चला बुलडोजर
Advertisement
trendingNow11217089

Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड जावेद के घर पर चला बुलडोजर

Prayagraj Violence: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने मीडिया को बताया था कि जावेद अहमद को पुलिस हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है जिसके आधार पर अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी. बता दें कि जावेद ही शुक्रवार को हुए पथराव और हिंसा का मास्टरमाइंड है.

Prayagraj Violence: प्रयागराज हिंसा में बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड जावेद के घर पर चला बुलडोजर

Bulldozer action at Prayagraj Violence mastermind home: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुई हिंसा (Prayagraj Violence) के मामले में यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) ने सख्त कार्रवाई की है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने शहर में शुक्रवार को हुए पथराव के मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ जावेद पंप के करेली स्थित मकान को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

भारी पुलिस फोर्स के बीच प्रशासन का एक्शन जारी

पीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि जावेद के जेके आशियाना, करेली स्थित मकान को ध्वस्त करने के लिए जेसीबी मशीन और भारी संख्या में पुलिस बल सुबह साढ़े दस बजे ही करेली थाना पर पहुंच गए और दोपहर करीब एक बजे ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई. आपको बता दें कि अभी ये कार्रवाई चल रही है.

ये भी पढ़ें- India-China Tension: ड्रैगन की नई चाल! चीन को दुश्मन मानना ऐतिहासिक भूल होगी, ऐसा क्यों बोले चीनी मंत्री?

बिना नक्शा पास कराए बना था मकान

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, जावेद का मकान पीडीए से नक्शा पास कराए बगैर बनाया गया था जिसके लिए उसे 10 मई, 2022 को नोटिस जारी किया गया था और उसे अपना पक्ष रखने के लिए 24 मई, 2022 की तिथि आवंटित की गई थी. उन्होंने बताया कि निर्धारित तिथि पर जावेद या फिर उनका वकील नहीं आया और ना ही कोई अभिलेख प्रस्तुत किया गया, इसलिए 25 मई को ध्वस्तीकरण आदेश पारित किया गया.

पुलिस का बयान 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने शनिवार को मीडिया को बताया था कि जावेद अहमद को पुलिस हिरासत में लेकर उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है जिसके आधार पर अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी. जावेद शुक्रवार को हुए पथराव का मास्टरमाइंड है.

ये भी पढे़ं- Russia-Ukraine War: यूक्रेन पर ये 'ब्रहास्त्र' चलाने जा रहे पुतिन? ब्रिटेन ने चेताया

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज के करेली और खुल्दाबाद इलाके में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए पथराव के मामले में पुलिस ने 70 नामजद अभियुक्तों और 5000 से भी ज्यादा अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ 29 गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर 68 उपद्रवियों को हिरासत में लिया जिसमें चार उपद्रवी नाबालिग पाए गए जिन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया है. वहीं 64 उपद्रवियों को सेंट्रल जेल नैनी भेजने का आदेश दिया गया है.

LIVE TV

 

Trending news