CM Yogi Adityanath: यूपी की सियासत में कैसे पैदा हुए गुंडे-माफिया, सीएम योगी ने बताई ये वजह
Advertisement

CM Yogi Adityanath: यूपी की सियासत में कैसे पैदा हुए गुंडे-माफिया, सीएम योगी ने बताई ये वजह

UP Nikay Chunav 2023: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज गोरखपुर में क्या कुछ नहीं है. यहां एम्स बन चुका है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी सेवा चलती है. गोरखपुर में चिड़ियाघर भी है. खूबसूरती के कारण रामगढ़ताल फिल्मों की शूटिंग का सेंटर बन गया है. गोरखपुर में चार यूनिवर्सिटी हैं.

CM Yogi Adityanath: यूपी की सियासत में कैसे पैदा हुए गुंडे-माफिया, सीएम योगी ने बताई ये वजह

UP News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जातिवाद की राजनीति ने उत्तर प्रदेश का बेड़ागर्क कर रखा था. इसी जातिवादी राजनीति ने माफिया पैदा किए, युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा किया. उन्होंने कहा, प्रदेश की जनता ने जातिवाद की राजनीति करने वालों को नकारा तो आज वही माफिया गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांग रहे हैं जो पहले सीना तानकर चलते थे. सीएम योगी शुक्रवार शाम गोरखपुर के राप्तीनगर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर जूनियर हाईस्कूल में पहुंचे थे.

'पहले वसूली जाती थी रंगदारी'

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले व्यापारियों से रंगदारी वसूली जाती थी जबकि आज स्ट्रीट वेंडर्स को पीएम स्वनिधि योजना का लाभ दिया जाता है. व्यापारियों को दस लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर दिया जाता है. पहले पार्टी विशेष के लोग हाथों में तमंचा लहराकर दहशत फैलाते थे जबकि आज सरकार युवाओं के हाथ में टैबलेट दे रही है. दो करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन दिए गए. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जो पैसा देगी उसका इस्तेमाल बिना भेदभाव हो, इसके लिए सभी निकायों में बीजेपी की पूर्ण बहुमत का बोर्ड बनाना होगा. 

सीएम योगी ने कहा कि सूडान संकट में जब पूरी दुनिया अभी कुछ करने की सोच ही रही थी तभी पीएम मोदी की अगुआई में भारत ने अपने नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकाला. गोरखपुर-बस्ती मंडल के 31 नागरिक भी गुरुवार को सकुशल अपने घर पहुंचा दिए गए हैं. 

'योजना के लिए जाति-मजहब नहीं पूछी जाती'

सीएम योगी ने कहा, योजनाओं का फायदा देने के लिए किसी की जाति- मजहब नहीं पूछा जाता बल्कि पात्रता ही प्राथमिकता होती है. उन्होंने बताया कि अकेले गोरखपुर शहर में पीएम आवास योजना के तहत 33 हजार गरीबों को मकान बनाकर दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश में 2.61 करोड़ व्यक्तिगत शौचालय बनाए गए हैं. 1.75 करोड़ लोगों को उज्‍जवला योजना से मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दिए गए हैं. सरकार होली और दिवाली में मुफ्त सिलेंडर भी देने जा रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज गोरखपुर में क्या कुछ नहीं है. यहां एम्स बन चुका है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी सेवा चलती है. गोरखपुर में चिड़ियाघर भी है. खूबसूरती के कारण रामगढ़ताल फिल्मों की शूटिंग का सेंटर बन गया है. गोरखपुर में चार यूनिवर्सिटी हैं.

Trending news