#NirbhayaNyayDivas: निर्भया के दोषियों की फांसी पर PM मोदी का ट्वीट- न्याय की जीत हुई
Advertisement

#NirbhayaNyayDivas: निर्भया के दोषियों की फांसी पर PM मोदी का ट्वीट- न्याय की जीत हुई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्भया के चारों दोषियों को फांसी दिए जाने पर ट्वीट किया है. पीए मोदी ने कहा है कि न्याय की जीत हुई है.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने निर्भया केस (Nirbhaya case) के चारों दोषियों को फांसी दिए जाने पर ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने कहा है कि न्याय की जीत हुई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि महिलाओं की गरिमा, सुरक्षा सुनिश्चित करना जरूरी. 

 

निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के चारों दोषियों को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में शुक्रवार सुबह ठीक 5.30 बजे फांसी दे दी गई. इसके साथ ही दिसंबर 2012 में एक मेडिकल छात्रा के साथ निर्मम तरीके से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के दोषियों को आखिरकार उनके किए की सजा मिल गई. 

तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने पुष्टि की कि चार दोषियों - विनय, अक्षय, मुकेश और पवन को सुबह 5.30 बजे एक साथ फांसी दी गई और उन्हें सुबह 6:10 बजे मृत घोषित कर दिया गया.

अक्षय, पवन, विनय और मुकेश दुष्कर्म में शामिल उन छह लोगों में से थे, जिन्होंने साल 2012 में दिसंबर की सर्द रात में राष्ट्रीय राजधानी में एक चलती बस में 23 वर्षीय छात्रा (निर्भया) के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. बाद में दोषी छात्रा और उसके मित्र को सड़क किनारे छोड़कर चले गए थे. छात्रा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था.

मामले के एक दोषी राम सिंह ने जेल में खुदकुशी कर ली थी और दूसरे दोषी नाबालिग को बाल सुधार गृह में भेजा गया था. वहीं अन्य चार को आज शुक्रवार को फांसी दे दी गई है.

निर्भया के माता और पिता ने सात सालों तक लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी और अंत में उन्हें न्याय मिला. निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, "आखिरकार आज न्याय मिला. चारों दोषियों को फांसी दे दी गई. आज का सूरज भारत की बेटियों के लिए उम्मीद की नई किरण लेकर उगा." उन्होंने कहा, "16 दिसंबर 2012 की रात को सिर्फ निर्भया ही नहीं पूरा देश अंदर तक हिल गया था. आज जाकर न्याय हुआ."

Trending news