5 साल में जीरो नंबर पाने की हकदार है गहलोत सरकार, जयपुर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow11887184

5 साल में जीरो नंबर पाने की हकदार है गहलोत सरकार, जयपुर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

PM Modi: जयपुर में एक बड़ी जनसभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. वे परिवर्तन संकल्प महासभा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति पाने का बिगुल फूंक दिया है.

5 साल में जीरो नंबर पाने की हकदार है गहलोत सरकार, जयपुर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

Rajasthan Government: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर में जनसभा को संबोधित किया है. उन्होंने अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में कांग्रेस ने यहां जिस तरह की सरकार चलाई है वह ‘जीरो नंबर’ पाने की हकदार है. पीएम मोदी ने कहा, राजस्थान के लोगों ने गहलोत सरकार को हटाने और बीजेपी को वापस लाने का फैसला किया है. मैं साफ देख पा रहा हूं कि राजस्थान में अब परिवर्तन होकर रहेगा.

'कुशासन से मुक्ति पाने का बिगुल'
दरअसल, जयपुर में परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति पाने का बिगुल फूंक दिया है. पिछले पांच साल जिस तरह की सरकार कांग्रेस ने चलाई है वे जीरो नंबर पाने की हकदार है. गहलोत सरकार ने राजस्थान के लोगों और युवाओं के 5 महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद कर दिए इसलिए राजस्थान के लोगों ने ठान लिया है कि गहलोत सरकार को हटाएंगे और भाजपा को वापस लाएंगे. उन्होंने कहा कि संकेत साफ है कि राजस्थान का मौसम बदल चुका है. मैं राजस्थान के हर भाजपा कार्यकर्ता और जनता को इन सफल यात्राओं के लिए बधाई देता हूं.

'लाल डायरी में काली करतूत'
पीएम ने कहा कि जहां लाल डायरी में काली करतूते हों, कट और कमिशन हो वहां कौन पैसा लगाएगा, जहां सरे आम गला काटने की घटना हो सरकार मजबूर हो वहां कौन पैसा लगाएगा कांग्रेस की वोट बैंक की तुष्टीकरण है. राजस्थान में जितने बार पेपर लीक होते हैं तो हर बार पूरे राज्य को शर्मिंदगी से भर देते हैं. यहां की कांग्रेस सरकार पेपर लीक माफिया को संरक्षण देती है मैं आज राजस्थान के युवाओं को भरोसा देता हूं राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद इस पेपर लीग माफिया पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

'पूरी दुनिया में भारत के सामर्थ्य की वाहवाही'
पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन को इसका खामियाजा उठाना पड़ेगा. आने वाले चुनाव में ही नहीं जब जब चुनाव होंगे तब तक नुकसान उठाना पड़ेगा. मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत के सामर्थ्य की वाहवाही हो रही है. हमारा चंद्रयान वहां पहुंचा जहां कोई नहीं पहुंच पाया. जी 20 में भारत की सफलता से भारत के विरोधी देश भी हैरान हैं, परेशान हैं. भारत ने गणेश चतुर्थी के दिन अपने नए संसद भवन से काम-काज शुरू किया है और नई ससंद से सबसे पहला काम भाजपा सरकार ने अपनी बहन-बेटियों को समर्पित किया है. मोदी ने कहा कि भाजपा राजस्थान को प्रमुख औद्योगिक व्यापारिक केंद्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. राजस्थान दिल्ली मुंबई कॉरिडोर इस काम को जल्द पूरा करने वाले हैं. राजस्थान के लिए यह अवसरों का समय है.

'राजस्थान में कमल खिलाना होगा'
पीएम मोदी ने कहा कि भारत आने वाले समय में तीन प्रमुख अर्थव्यवस्था में होगा. इसके लिए राजस्थान में कमल खिलाना होगा भाजपा की सरकार बनानी है. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी हवा हवाई बातें नहीं करता क्योंकि मोदी के पांव पूरी मजबूती से जमीन पर ही रहते हैं इसलिए पिछले 9 वर्षों से हमने सामान्य से सामान्य लोगों के छोटी-छोटी कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास किया. कांग्रेस और उसके घमंडियां गठबंधन ने घोषणा की है कि वे सनातन को जड़ से मिटा देंगे, हमारी पहचान को मिटा देंगे. कुछ वोटों के लिए तुष्टिकरण की यह राजनीति राजस्थान का समाज अच्छे से समझ रहा है.

'कांग्रेस ने कामगारों की सुध नहीं ली'
पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार ने कभी कामगारों की सुध नहीं ली. हम इनके लिए विशेष योजना लेकर आए हैं. विश्वकर्मा योजना के तहत ट्रेनिंग व लोन देंगें. प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी हवा हवाई बातें नहीं करता वह धरातल पर रहकर उसे तरीके से काम करता है. दलित और पिछड़े साथियों को सपोर्ट किया जा रहा है. खेती से जुड़े उद्योग को भी बढ़ावा दिया जा रहा है, हमारा काम सर्व स्पर्शी है. हमारी योजनाओं से गरीब पिछड़े दलित एससी एसटी सभी को लाभ हुआ है.

उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान के बॉर्डर एरिया में कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया. भाजपा सरकार ऐसी सुविधाएं विकसित कर रही है कि बॉर्डर के गांव का विकास हो. पिछले नौ साल में मेडिकल कॉलेज की संख्या 2 गुनी हो चुकी है, नर्सिंग कॉलेज खोलने की योजना बनाई हैं. किराए पर रहने वालों को घर बनाने के लिए ऋण दिया जाएगा. मध्यम वर्गीय परिवारों को आयकर में 7 लाख की छूट दी गई है. मोदी ने कहा कि जब नीयत साफ होती है, जब खुद पर भरोसा होता है तब गारंटी पूरी करना सरकार की पहचान बन जाती है

Trending news