PM मोदी ने बाबा केदार के दर्शन के वक्‍त धारण की ये ड्रेस, हिमाचल प्रदेश से है खास कनेक्शन
Advertisement

PM मोदी ने बाबा केदार के दर्शन के वक्‍त धारण की ये ड्रेस, हिमाचल प्रदेश से है खास कनेक्शन

PM Modi Dora Chola Dress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक स्पेशल ड्रेस पहनकर केदारनाथ मंदिर पहुंचे, जिसका हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से खास कनेक्शन है.

PM मोदी ने बाबा केदार के दर्शन के वक्‍त धारण की ये ड्रेस, हिमाचल प्रदेश से है खास कनेक्शन

PM Narendra Modi dress Kedarnath Temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिनों के उत्तराखंड का के दौरे पर हैं और उन्होंने सबसे पहले केदानाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन और पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी (Narendra Modi) जब बाबा केदारनाथ की पावन भूमि पर दर्शन के लिए पहुंचे तो उन्होंने एक स्पेशल ड्रेस पहनी थी, जिसका हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से खास कनेक्शन है.

हिमाचल की महिला ने हाथों से बनाकर दी थी ड्रेस

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने केदारनाथ दौरे पर जो ड्रेस पहनी, उसको चोला डोरा (Himachal Pradesh Chola Dora) कहते हैं और यह हिमाचल प्रदेश के हथकरघा उद्योग में निर्मित है. पीएम मोदी जब हिमाचल के चंबा दौरे (PM Modi Chamba Visit) पर गए थे, तब एक महिला ने अपने हाथों से बनाकर उनको यह ड्रेस गिफ्ट किया था.

पीएम मोदी ने महिला को दिया वादा किया पूरा

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने चंबा दौरे के दौरान ड्रेस लेते हुए महिला से वादा किया था कि जब भी वह किसी ठंडी जगह पर जाएंगे तो इसे पहनेंगे. केदारनाथ मंदिर पहुंचने पर पीएम मोदी ने अपना वादा पूरा किया और आज वही ड्रेस पहनकर प्रधानमंत्री पहुंचे. इस ड्रेस पर बहुत अच्छी हस्तकला है.

उत्तराखंड को देंगे 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात

पीएम मोदी केदारनाथ में पूजा करने के बाद बद्रीनाथ के दर्शन करने पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार पीएम मोदी इस दौरे के दौरान उत्तराखंड में 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. केदारनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ने वाले रोप-वे का शिलान्यास भी किया. केदारनाथ रोपवे लगभग 9.7 किलोमीटर लंबा होगा. यह गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ेगा, जिससे दोनों स्थानों के बीच यात्रा का समय वर्तमान में 6-7 घंटे से कम होकर लगभग 30 मिनट का रह जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news