PM Modi Mega Road Show LIVE: मेगा रोड शो के बाद कन्वेंशन सेंटर पहुंचे PM, चुनावी तैयारियों पर कर रहे मंथन
Advertisement
trendingNow11530862

PM Modi Mega Road Show LIVE: मेगा रोड शो के बाद कन्वेंशन सेंटर पहुंचे PM, चुनावी तैयारियों पर कर रहे मंथन

BJP National Executive Meeting: बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो गई है. इस अहम संगठनात्मक बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को विस्तार मिल सकता है. वहीं आगामी विधानसभा और आम चुनावों के लिए बीजेपी रणनीति पर भी विचार-विमर्श करेगी.

PM Modi Mega Road Show LIVE: मेगा रोड शो के बाद कन्वेंशन सेंटर पहुंचे PM, चुनावी तैयारियों पर कर रहे मंथन

BJP Meeting: बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो हुआ. रोड शो के दौरान सड़कों पर भारी भीड़ नजर आई. लोगों ने पीएम मोदी के काफिले पर फूल भी बरसाए. इस दौरान एसपीजी के जवानों और सुरक्षाबलों की चप्पे-चप्पे की नजर रही. पीएम मोदी का यह रोड शो पटेल चौक से शुरू होकर एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर तक हुआ. पीएम मोदी इसके बाद नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, जहां वह बैठक में हिस्सा लेंगे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. इस अहम संगठनात्मक बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को विस्तार मिल सकता है.

वहीं आगामी विधानसभा और आम चुनावों के लिए बीजेपी रणनीति पर भी विचार-विमर्श करेगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नड्डा का तीन साल का कार्यकाल इस महीने खत्म हो रहा है. वह 2024 के लोकसभा चुनाव तक पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं. इस बैठक में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस जयशंकर, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे हैं.

भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने बैठक से पहले कहा कि कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा के अलावा पार्टी शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री व पांच उपमुख्यमंत्री, 35 केंद्रीय मंत्री, 17 राज्यों में पार्टी के सदन के नेता सहित करीब 350 नेता शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि बैठक में राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे. कार्यकारिणी की बैठक से पहले बीजेपी मुख्यालय में सोमवार की सुबह पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सभी प्रदेशों के अध्यक्षों और संगठन महामंत्रियों व मंत्रियों की एक बैठक हुई. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कार्यकारिणी के एजेंडे को अंतिम रूप दिया गया.

तावड़े ने कहा कि बताया कि यह बैठक एक महत्वपूर्ण मोड़ पर हो रही है. उन्होंने कहा, राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों, कमजोर लोकसभा सीटों के लिए भाजपा की 'प्रवास योजना' और बूथ स्तर की टीमों को मजबूत करने पर विस्तृत चर्चा की जाएगी. उन्होंने कहा कि एक तरह से यह बैठक भाजपा की पार्टी की भविष्य की रणनीति को अंतिम रूप देगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news