Advertisement
photoDetails1hindi

Shanelle Irani Wedding: 500 साल पुराने किले में आज होगी स्मृति ईरानी की बेटी की शादी, अंदर से है इतना शानदार

Smriti Irani Daughter Wedding: राजस्थान (Rajasthan) की धरती एक बार फिर हाई-प्रोफाइल शादी की गवाह बनेगी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की बेटी शानेल ईरानी (Shanelle Irani) की आज (गुरुवार को) नागौर के किले (Nagaur Fort) में शादी होगी. कनाडा में रहने वाले अर्जुन भल्ला (Arjun Bhalla) के साथ स्मृति ईरानी की बेटी शादी रचाएंगी. इससे पहले, बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने बीते मंगलवार को राजस्थान के जैसलमेर में शादी की थी. अपने परिजनों और बेहद करीबी दोस्तों की उपस्थिति में दोनों ने सूर्यगढ़ पैलेस में शादी की थी. बता दें कि शानेल ईरानी की शादी का कार्यक्रम आज जोधपुर के पास नागौर जिले में स्थित 16वीं सदी के खिमसर फोर्ट में होगा. इस शादी समारोह में उनके परिवार के सदस्य और अन्य करीबी शामिल होंगे. तस्वीरों में देखते हैं कि नागौर फोर्ट कितना शानदार है.

1/5

बता दें कि खिमसर फोर्ट बालू के टीलों से घिरा है. यह राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खिमसर का धरोहर होटल है. बीते मंगलवार को ही दुल्हन शानेल ईरानी और उनके पिता जुबिन ईरानी समारोह में शामिल होने के लिए कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए थे. हालांकि, संसद सत्र होने की वजह से उनकी मां स्मृति ईरानी बुधवार की सुबह जोधपुर पहुंचीं और फिर वहां से सड़क के रास्ते नागौर गईं.

2/5

खिमसर फोर्ट के सूत्रों के मुताबिक, मेहमानों की लिस्ट फोर्ट मैनेजमेंट को पहले ही उपलब्ध कराई जा चुकी है. स्मृति ईरानी की बेटी शानेल की शादी के समारोह में सिर्फ 50 सदस्यों को ही निमंत्रण दिया गया है. इनमें उनके परिजन और बेहद करीबी दोस्त ही शामिल हैं. जान लें कि शानेल ईरानी और अर्जुन भल्ला की सगाई साल 2021 में हुई थी.

3/5

जान लें कि स्मृति ईरानी की बेटी शानेल की शादी का समारोह बुधवार को मेहंदी व हल्दी की रस्मों के साथ शुरू हुआ. जो डिनर संग और डांस के कार्यक्रम के साथ खत्म हुआ. खिमसर फोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि शादी समारोह को लेकर फोर्ट में सारे इंतजाम कर लिए गए हैं. हम मेहमानों के अनुभव को यादगार बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

4/5

गौरतलब है कि खिमसर फोर्ट राजस्थान के नागौर जिले में स्थित है. ये फोर्ट 500 साल पुराना है. थार मरुस्थल के पूर्वी किनारे पर ये फोर्ट स्थित है. राव करमसजी ने 1523 में इस फोर्ट को बनवाया था. जोधपुर के राव जोधा के वे 8वें बेटे थे.

5/5

खिमसर किले में 71 रूम और Suite हैं. यहां खाने-पीने के लिए 4 फूड एंड बेवेरेज आउटलेट हैं. इसके अलावा 2 बैंकेट भी हैं. इस फोर्ट के एक ओर रेगिस्तान तो दूसरी और झील है. आप दिन में यहां डेजर्ट सफारी का लुत्फ ले सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़