Advertisement
photoDetails1hindi

Pune Road Accident: पलक झपकते टकराई गाड़ियां, 48 कारों के उड़े परखच्चे; देखें हादसे की दिल दहला देने वाली PICS

महाराष्ट्र के पुणे में रविवार शाम को एक भीषण सड़क हादसे में 48 गाड़ियां टकरा गईं, जिसके बाद कारों के परखच्चे उड़ गए.

1/7

पुणे में मुंबई-बेंगलुरु हाईवे पर रविवार शाम को एक पुल के ढलान पर एक ट्रक के नियंत्रण खो देने के बाद 48 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि नवाले पुल पर यह हादसा ब्रेक के संदिग्ध रूप से फेल हो जाने या फिर चालक के ट्रक पर से नियंत्रण खो देने के कारण हुआ.

2/7

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस घटना में करीब 50 लोगों को मामूली चोटें आईं हैं और उन्हें मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया. हालांकि, छह से आठ अन्य लोगों को इलाज के लिए दो अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है. गनीमत यह रही कि हादसे में किसी की जान नहीं गई.

3/7

बताया जा रहा है कि दुर्घटना के दौरान सड़क पर तेल फैल गया, जिससे सड़क पर फिसलन बढ़ गई और इस वजह से गाड़ियां आपस में टकराने लगीं.

4/7

टक्कर कितनी भीषण थी उसका अंदाजा हादसे में क्षतिग्रस्त गाड़ियों की हालत देखकर आसानी से समझा जा सकता है. हादसे में कई गाड़ियों के तो परखच्चे उड़ गए, जबकि कुछ गाड़ियों को हल्का नुकसान हुआ है.

5/7

हादसे में कुछ गाड़ियों का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया, तो कुछ कारों का पिछला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे के बाद गाड़ियों को सड़क से हटाने के लिए क्रेन की मदद ली गई.

6/7

टैंकर के कई वाहनों से टकराने के कारण हुए हादसे के बारे में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुलिस से जानकारी ली है. मुख्यमंत्री ने जांच करने का निर्देश दिया है कि कहीं यह हादसा किसी की लापरवाही से तो नहीं हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन को हादसे में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी देखने के निर्देश दिए हैं कि इस क्षेत्र में दुर्घटना के कारण लगने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या न हो.

7/7

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तेज रफ्तार कंटनेर सतारा से मुंबई की ओर जा रहा था और इसी दौरान अचानक उसका ब्रेक फेल हो गया. इसके बाद कंटेनर ने 48 गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. हादसे के बाद सतारा से मुंबई की ओर जाने वाली सड़क पर करीब 2 से 3 किलोमीटर का लंबा जाम लग गया, लेकिन पुलिस ने जल्द ही गाड़ियों को हटा लिया और जाम हटवाया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़