Advertisement
trendingPhotos1706378
photoDetails1hindi

Indian Railway: स्टेशन पर ट्रेन रोकना भूल गया लोको पायलट, फिर जो किया जानकर रह जाएंगे हैरान

Loco Pilot Train Reverse: अब तक आपने कार या बाइक को रिवर्स में चलते देखा होगा लेकिन अगर हम आपको बताएं कि एक ट्रेन रिवर्स में चली है तो आप जानकर चौंक जाएंगे. लेकिन यह सच है. मामला वेनाड एक्सप्रेस ट्रेन का है, जो तिरुअनंतपुरम से शोरानून जा रही थी. आइए जानते हैं इस घटना के बारे में. 

1/6

दरअसल इस ट्रेन का मावेलिक्कारा और चेंगन्नूर के बीच कुछ देर के लिए चेरियानाड रेलवे स्टेशन पर हॉल्ट था. लेकिन लोको पायलट ट्रेन को आगे ले गया. 

 

2/6

लोको पायलट ट्रेन को अलप्पुझा जिले के चेरियानाड स्टेशन पर रोकना ही भूल गया. जब उसको अपनी गलती का अहसास हुआ तो उसने ट्रेन को 700 मीटर रिवर्स चलाया और  वापस स्टेशन पर पहुंचा. 

 

3/6

लोको पायलट ट्रेन को रिवर्स में लेकर इसलिए आया ताकि जिन यात्रियों को चेरियानाड उतरना था, वे उतर सकें और जिनको ट्रेन पकड़नी थी, वह ट्रेन पकड़ सकें. चेरियानाड रेलवे लाइन पर हुई इस घटना की अब चर्चा हो रही है.

 

4/6

हालांकि रेलवे ने कहा कि यात्रियों की तरफ से कोई शिकायत नहीं आई है. ट्रेन भी सही वक्त पर अपने गंतव्य तक पहुंची. ट्रेन को रिवर्स में स्टेशन तक ले जाने में 8 मिनट का वक्त लगा. 

 

5/6

लेकिन लोको पायलट ने उस समय को कवर करते हुए ट्रेन को सही वक्त पर गंतव्य तक पहुंचाया. रेलवे के मुताबिक, स्टेशन पर स्टेशन मास्टर या फिर सिग्नल नहीं मिलने की वजह से लोको पायलट से यह गलती हुई होगी. 

 

6/6

रेलवे के मुताबिक, यह अंदरूनी मामला है और इस मामले पर लोको पायलट से सफाई मांगी जाएगी. फिलहाल रेलवे ने इस घटना पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़