Advertisement
photoDetails1hindi

Ruchir Modi: UK से पढ़ाई, क्रिकेट का शौक...28 साल में 4555 करोड़ के मालिक बनने वाले रुचिर मोदी की ऐसी है Life

Lalit Modi ने बेटे रुचिर मोदी को तत्काल प्रभाव से अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करने की घोषणा की. उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में रुचिर मोदी को पारिवारिक मामलों में अपना उत्तराधिकारी बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में उन्होंने बेटी आलिया के साथ चर्चा करने के बाद यह फैसला किया है.

1/6

कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद लंदन के अस्पताल में भर्ती ललित मोदी ने बेटे रुचिर मोदी को तत्काल प्रभाव से अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करने की घोषणा की. उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में रुचिर मोदी को पारिवारिक मामलों में अपना उत्तराधिकारी बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में उन्होंने बेटी आलिया के साथ चर्चा करने के बाद यह फैसला किया है.

2/6

ललित मोदी ने बयान में कहा, मैंने इस बारे में अपनी बेटी के साथ चर्चा की है और हम दोनों की ही यह राय है कि मुझे एलकेएम (ललित कुमार मोदी) परिवार के मामलों का नियंत्रण और ट्रस्ट में अपने लाभदायक हितों की कमान अपने बेटे रुचिर मोदी को सौंप देनी चाहिए.

 

3/6

ललित मोदी का अपनी मां और बहन के साथ परिवार के भीतर संपत्ति के नियंत्रण को लेकर विवाद चल रहा है. ललित मोदी ने इस कानूनी विवाद को लंबा, थकाऊ और मुश्किल बताते हुए कहा, इसके निपटारे के लिए कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन इसका कोई अंत नहीं दिख रहा है. इसने मुझे काफी पीड़ा पहुंचाई है. 

4/6

ललित मोदी ने इस फैसले के साथ ही अपने बेटे को 4555 करोड़ की संपत्ति सौंप दी है. रुचिर की मां मृणाल मोदी का साल 2018 में कैंसर की वजह से निधन हो गया था. रुचिर मोदी Godfrey Phillips India Ltd के निदेशक हैं.  इसके अलावा वह मोदी वेंचर्स के सीईओ और फाउंडर भी हैं. 

 

5/6

28 साल के रुचिर ने यूनाइटेड किंग्डम से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. पिता ललित मोदी की तरह रुचिर की भी क्रिकेट में रूचि है. वह 2016 से 2020 तक राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की अलवर यूनिंग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

 

6/6

रुचिर मोदी लैविश लाइफ जीते हैं. उनका स्टाइल हमेशा ऑन प्वाइंट रहता है. रुचिर सोशल सर्कल में एक्टिव रहते हैं और वह पार्टियों का भी हिस्सा बनते हैं. वह राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन 2017 के चुनाव के लिए भी खड़े हुए थे. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़