Advertisement
photoDetails1hindi

Shopping Best Option: दिल्ली के पास भी है एक छोटा सा 'हांगकांग'! शॉपिंग के लिए बेस्ट ऑप्शन; सस्ते में खरीदें कपड़े

Hong Kong Bazaar: शॉपिंग करने की जगहों की दुनिया में कमी नहीं है. पर लोग फिर भी शॉपिंग के लिए बेस्ट प्लेस खोज ही लेते हैं. भारत की राजधानी दिल्ली में यूं तो शॉपिंग की कई जगह हैं. लेकिन आज आप एक ऐसे मार्केट के बारे में जान लीजिए, जिसका नाम साउथ-ईस्ट एशिया के एक देश के नाम पर है. दिल्ली के पास गुरुग्राम में हांगकांग बाजार (Hong Kong Bazaar) है. जहां सस्ते कपड़ों से लेकर घरेलू सामान तक सबकुछ मिल जाता है. हांगकांग बाजार दूसरे मार्केट से थोड़ा अलग है. यहां किफायती दाम पर ज्वेलरी, कपड़े व अन्य घरेलू सामान मिल जाता है. आइए हांगकांग बाजार की खास बातों के बारे में जानते हैं.

1/5

दिल्ली के पास गुरुग्राम में हांगकांग बाजार काफी पुराना है. खरीदारी के लिए लोग यहां बड़ी संख्या में आते हैं. सस्ती कीमत पर यहां लोगों को ट्रेंडी और लेटेस्ट चीजें मिल जाती हैं. हांगकांग मार्केट एक मॉल की तरह है और इसके अंदर कई स्टोर हैं. यहां कई स्टॉल्स भी लगती हैं. अगर आपको सौदेबाजी करना आता है तो आप यहां सस्ते दाम पर चीजों को खरीद सकते हैं.

2/5

हालांकि, गुरुग्राम की गिनती वैसी तो महंगे शहरों में होती है. लेकिन अगर आप गुरुग्राम या आसपास के क्षेत्र में रहते हैं तो आप यहां कम से कम एक बार शॉपिंग के लिए जरूर जा सकते हैं. हांगकांग बाजार में लेटेस्ट और ट्रेंडी फुटवियर भी मिल जाते हैं. इनकी रेंज भी 300 से 500 रुपये होती है. हो सकता है कि दुकानदार आपको ज्यादा पैसे बताएं लेकिन आप मोल-भाव करके पैसे कम करा सकते हैं. हालांकि, यहां कई ब्रांडेड स्टोर भी हैं.

3/5

शॉपिंग के लिए गुरुग्राम के हांगकांग बाजार को लोग बेस्ट प्लेस बताते हैं. यहां एक से बढ़कर एक डिजाइन के कपड़े मिल जाते हैं. इनकी कीमत भी ज्यादा नहीं होती है. अगर आप डिजाइनर गाउन या पार्टी वियर आदि खरीदना चाहते हैं तो हांगकांग बाजार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है.

4/5

बता दें कि हांगकांग बाजार में डेली वियर भी काफी कम कीमत पर उपलब्ध है. आप सस्ते में यहां डेली वियर खरीद सकते हैं. यहां की दुकानों में कपड़ों की काफी वैरायटी है. फैन्सी ज्वेलरी आदि भी यहां कम दाम पर मिल जाती है.

5/5

गौरतलब है कि हांगकांग बाजार में बर्तन, डेकोरेटरी आइटम और क्रॉकरी सेट आदि भी मिल जाता है. यहां कई डिपार्टमेंटल स्टोर भी मौजूद हैं, जहां से आप घर की जरूरतों का सामान किफायती दाम में खरीद सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़