Advertisement
photoDetails1hindi

Delhi Meerut RRTS: यात्रियों की होगी बल्ले-बल्ले, RRTS-दिल्ली मेट्रो की 'दोस्ती' से मिलेंगे ये फायदे

Delhi Metro- Delhi Meerut RRTS: दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) से इन दो शहरों के बीच तो कनेक्टिविटी बेहतर होगी ही लेकिन गाजियाबाद और नोएडा वालों को भी फायदा मिलेगा. इसके लिए आरआरटीएस और दिल्ली मेट्रो दोनों ने एक्शन प्लान बना लिया है. यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए दिल्ली मेरठ आरआरटीएस स्टेशन के चार स्टेशनों को आसपास के मेट्रो स्टेशनों से जोड़ा जा रहा है. 

1/6

इस प्लान के पूरा होने के बाद लोगों को आरआरटीएस स्टेशन से बाहर निकलना नहीं पड़ेगा. वह अंदर से ही आसपास के मेट्रो स्टेशन तक पहुंच जाएंगे. उनको बाहर की गर्मी और मौसम की मार झेलनी नहीं पड़ेगी.

2/6

आरआरटीएस कॉरिडोर के आनंद विहार, न्यू अशोक नगर, सराय काले खां और गाजियाबाद के 4 स्टेशनों को पास के मेट्रो स्टेशनों से कनेक्ट किया जाएगा. 

3/6

सराय काले खां आरआरटीएस स्टेशन को पिंक लाइन मेट्रो और न्यू अशोक नगर आरआरटीएस स्टेशन को मेट्रो की ब्लू लाइन से कनेक्ट किया जाएगा. जबकि आनंद विहार के आरआरटीएस स्टेशन को ब्लू और पिंक लाइन दोनों से जोड़ा जाएगा. वहीं गाजियाबाद के आरआरटीएस स्टेशन को दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन से कनेक्ट किया जाएगा. 

4/6

दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के अलावा दिल्ली-गुड़गांव एसएनबी-अलवर और दिल्ली-पानीपत के कुछ अन्य आरआरटीएस स्टेशनों को भी मेट्रो से जोड़ा जाएगा. 

5/6

दिल्ली-गुड़गांव एसएनबी-अलवर कॉरिडोर के 4 स्टेशनों- एरोसिटी, मुनिरका, आईएनए और सराय काले खां मेट्रो स्टेशनों से जुड़ेंगे. वहीं दिल्ली-पानीपत कॉरिडोर पर बुराड़ी, कश्मीरी गेट, इंद्रप्रस्थ जैसे आरआरटीएस स्टेशनों को मेट्रो से कनेक्ट किया जाएगा. 

6/6

मेट्रो ही नहीं, आरआरटीएस के कई स्टेशनों को बस टर्मिनल्स, एयरपोर्ट्स, एक्सप्रेसवे और रेलवे स्टेशनों से भी जोड़ा जाएगा. इन्हें ऐसे डिजाइन किया जा रहा है ताकि लोग बाहर निकले बिना ही यातायात के दूसरे साधनों तक पहुंच सकें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़