Partha Chatterjee: पार्थ चटर्जी का थाईलैंड कनेक्शन आया सामने, ED की चार्जशीट में विस्फोटक दावे
Advertisement

Partha Chatterjee: पार्थ चटर्जी का थाईलैंड कनेक्शन आया सामने, ED की चार्जशीट में विस्फोटक दावे

Partha Chatterjee Arpita Mukherjee: पार्थ-अर्पिता ने 2014-15 में थाईलैंड के फुकेत का दौरा किया था. पार्थ को एचआर एसोसिएशन नामक संस्था ने आमंत्रित किया था. इस चार्जशीट में यहां तक ​​दावा किया गया है कि ये कपल साथ में गोवा भी गया था.

Partha Chatterjee: पार्थ चटर्जी का थाईलैंड कनेक्शन आया सामने, ED की चार्जशीट में विस्फोटक दावे

Partha Chatterjee's Thailand connection: पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री के बारे में अब तक कई चौंकाने वाले खुलासे हो चुके हैं. अब टीएमसी के पूर्व ने के बारे में प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में एक और दंग कर देने वाली बात सामने आई है. हाल ही में ED ने SSC भर्ती भ्रष्टाचार मामले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ 172-काउंट चार्जशीट दायर की थी. उस चार्जशीट से विस्फोटक जानकारी सामने आई है. अर्पिता के मां बनने की चाहत से लेकर दंपति की गोवा, थाईलैंड की यात्रा तक इस चार्जशीट में शामिल है.

थाईलैंड में आलीशान बंगलो

चार्जशीट के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने 14640 पन्नों के दस्तावेज भी कोर्ट को सौंपे हैं. इसी चार्जशीट में ईडी ने दावा किया था कि पार्थ ने थाईलैंड में एक बंगला खरीदा है. उस घर का आधा मालिकाना हक अर्पिता के नाम है. जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि थाईलैंड में संपत्तियां भी एपीए यूटिलिटी सर्विसेज के नाम से खरीदी गई थीं. सूत्रों के मुताबिक, एपीए यूटिलिटी सर्विसेज एक ऐसी फर्म है जिसमें पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी पार्टनर थे.

दोनों साथ गए थे थाईलैंड

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि पार्थ-अर्पिता ने 2014-15 में थाईलैंड के फुकेत का दौरा किया था. पार्थ को एचआर एसोसिएशन नामक संस्था ने आमंत्रित किया था. इस चार्जशीट में यहां तक ​​दावा किया गया है कि ये कपल साथ में गोवा भी गया था. इस बीच ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की 103 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. जांचकर्ताओं ने दावा किया कि अर्पिता के दो फ्लैटों से करीब 49.80 करोड़ रुपये नकद और 5 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया गया.

करोडों की संपत्ति जब्त

इसके अलावा राज्य में पार्थ और अर्पिता के नाम कुल 40 संपत्तियां मिली हैं. जिसकी कुल कीमत 40.33 करोड़ रुपये है. अर्पिता और पार्थ के 35 बैंक खातों में 7.89 करोड़ मिले. कुल मिलाकर, जांचकर्ताओं ने लगभग 103 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की. गौरतलब है कि 22 जुलाई की दोपहर को सबसे पहले रकम अर्पिता के टॉलीगंज स्थित फ्लैट से बरामद हुई थी. उसके बाद ईडी ने पार्थ और अर्पिता को गिरफ्तार कर लिया था.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news