पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच हुई बहस, सपा प्रमुख ने गुस्से में कह दी ऐसी बात
Advertisement

पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच हुई बहस, सपा प्रमुख ने गुस्से में कह दी ऐसी बात

Rajya Sabha Chunav 2024: पल्लवी पटेल पहले डिनर डिप्लोमेसी का हिस्सा नहीं बनीं और अब अखिलेश से उनकी तीखी बहस हुई है. बताया जा रहा है कि बहस के दौरान अखिलेश यादव ने गुस्से में पल्लवी पटेल से कहा कि वोट नहीं चाहिए.

पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच हुई बहस, सपा प्रमुख ने गुस्से में कह दी ऐसी बात

Pallavi Patel and Akhilesh Yadav argument: 3 राज्यों की 15 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है, लेकिन सबसे कड़ा मुकाबला यूपी की दसवीं सीट के लिए है. इस बीच खबर है कि अपना दल (कमेरावादी) अध्यक्ष  पल्लवी पटेल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस हुई है. राज्यसभा चुनाव अखिलेश यादव के लिए मुश्किलों भरा रहा है, क्योंकि पहले पार्टी से मुख्य सचेतक मनोज पाण्डेय ने इस्तीफा दे दिया और अब पल्लवी पटेल से उनकी बहस हो गई है.

अखिलेश यादव ने गुस्से से बोला- वोट नहीं चाहिए

पल्लवी पटेल पहले डिनर डिप्लोमेसी का हिस्सा नहीं बनीं और अब अखिलेश से उनकी तीखी बहस हुई है. सूत्रों के अनुसार, पिछली नाराजगी पर बातचीत में बहस हुई. अखिलेश यादव ने गुस्से में पल्लवी पटेल से कहा कि वोट नहीं चाहिए. बता दें कि पल्लवी पटेल ने अब तक वोट नहीं डाला है और थोड़ी देर में में मतदान के लिए विधानसभा पहुंच सकती हैं.

अखिलेश यादव से क्यों नाराज हैं पल्लवी पटेल?

पल्लवी पटेल पहले से अखिलेश यादव से नाराज चल रही है. अपना दल (कमेरवादी) ने पहले ही साफ कर दिया था कि उनके विधायक राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट को वोट नहीं देंगे. दरअसल, राज्यसभा चुनाव में अखिलेश यादव द्वारा जया बच्चन और आलोक रंजन को उम्मीदवार बनाए जाने से पल्लवी गुट नाराज है. उनका कहना है कि अखिलेश यादव ने PDA के नारे के विपरीत उम्मीदवार उतारे हैं और इसी वजह से वो समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट नहीं डालेंगी.

पल्लवी की नाराजगी से अखिलेश को क्या नुकसान होगा?

पल्लवी पटेल की नाराजगी से अखिलेश यादव को राज्यसभा चुनाव में तो झटका लग ही रहा है, इसका असर लोकसभा चुनाव में भी दिख सकता है. पल्लवी की नाराजगी से समाजवादी पार्टी को पूर्वांचल में नुकसान हो सकता है. दरअसल, अपना दल (कमेराबादी) को पूर्वांचल में अपना दल सोनेलाल से अलग राय रखनेवाला वर्ग पल्लवी से जुड़ा है. पल्लवी की नाराजगी से पिछड़ा वर्ग और कमेरा वर्ग सपा से नाराज हो सकता है.

कौन हैं पल्लवी पटेल?

पल्लवी पटेल, अपना दल (कमेरावादी) की उपाध्यक्ष हैं. पल्लवी पटेल का ससुराल कौशांबी में है, जहां की सिराथू विधानसभा सीट से विधायक हैं. पिछड़ों की राजनीति करने वाली पल्लवी पटेल ने साल 2022 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम और बीजेपी में पिछड़ा वर्ग का चेहरा केशव प्रसाद मौर्य को सिराथु सीट पर हराया था.
(इनपुट- नीतीश पाण्डेय)

Trending news