Kanhaiya Lal Murder Case: कन्हैया लाल हत्याकांड के पीछे कौन? मर्डर के 168 दिन बाद NIA की चार्जशीट में बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow11497429

Kanhaiya Lal Murder Case: कन्हैया लाल हत्याकांड के पीछे कौन? मर्डर के 168 दिन बाद NIA की चार्जशीट में बड़ा खुलासा

Kanhaiya Lal NIA Chargesheet: उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या (Kanhaiya Lal Murder) के 168 दिन बाद एनआईए (NIA) की चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि हत्याकांड के पीछे पाकिस्तानी साजिश थी. दो पाकिस्तानी आतंकियों का नाम भी सामने आया है.

कन्हैया लाल हत्याकांड

Kanhaiya Lal Case: कन्हैया लाल हत्याकांड (Kanhaiya Lal Murder Case) मामले में एनआईए (NIA) ने बड़ा खुलासा  किया है. एनआईए (NIA) की चार्जशीट में दावा किया गया है कि कन्हैया लाल की हत्या की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी. एनआईए (NIA) की चार्जशीट के मुताबिक, सभी आतंकी पाकिस्तानी आतंकी संगठन से जुड़े हैं. जयपुर की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर करते हुए एनआईए (NIA) ने दावा किया है कि सलमान और अबु इब्राहिम नाम के जिन आतंकियों का नाम इस चार्जशीट में है वो कराची के रहने वाले हैं और पाकिस्तानी आतंकी संगठन से जुड़े हैं.

कन्हैया लाल हत्याकांड का पाकिस्तान कनेक्शन!

जान लें कि जयपुर की स्पेशल कोर्ट में एनआईए (NIA) ने कन्हैया लाल हत्याकांड की चार्जशीट दाखिल कर दी है. वारदात के 168 दिन बाद दाखिल हुई इस चार्जशीट में पाकिस्तान कनेक्शन भी सामने आ गया है. चार्जशीट के मुताबिक, कन्हैया लाल मर्डर केस की साजिश पाकिस्तान से रची गई थी. चार्जशीट में कराची के रहने वाले आतंकवादी सलमान और अबु इब्राहिम समेत कुल 11 आरोपियों के नाम हैं.

बहुत ही ज्यादा रेडिकलाइज हैं सभी 11 आरोपी

एनआईए (NIA) की चार्जशीट के अनुसार, सोची-समझी साजिश के तहत इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था और उसके बाद इस हत्याकांड का वीडियो वायरल किया गया. 11 आरोपी बहुत ही ज्यादा रेडिकलाइज हैं और उन्होंने बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया था.

सरेआम गला रेत कर दिया वारदात को अंजाम

NIA की चार्जशीट के मुताबिक, कन्हैया लाल हत्याकांड का मकसद सिर्फ बदला लेना था. बता दें कि इसी साल 29 जून को उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की सरेआम गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद हैं.

नुपूर शर्मा के समर्थन पर हत्या

गौरतलब है कि कन्हैया लाल पेशे एक दर्जी थे और उदयपुर में उनकी दुकान थी. कन्हैया लाल की हत्या कस्टरमर बनकर दुकान पर आए लोगों ने की थी. हत्या का वीडियो भी बनाया गया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के कथित समर्थन पर कन्हैया लाल की हत्या को अंजाम दिया गया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news