मुख्तार के बेटे के साथ जेल में रोज क्वालिटी टाइम बिताती थी बहू, जानें उन 4 घंटे में क्या होता था...
Advertisement

मुख्तार के बेटे के साथ जेल में रोज क्वालिटी टाइम बिताती थी बहू, जानें उन 4 घंटे में क्या होता था...

Nikhat Bano in Chitrakoot jail: पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि अब्बास अंसारी के मामले में जेल के अधिकारी नियमों को तोड़ रहे हैं. उन तक अपत्तिजनक सामान पहुंचाया जा रहा है. इस सूचना के बाद पुलिस ने औचक तलाशी ली, जिसमें उनके पास से कई आपत्तिजनक सामान मिले.

 

मुख्तार के बेटे के साथ जेल में रोज क्वालिटी टाइम बिताती थी बहू, जानें उन 4 घंटे में क्या होता था...

Abbas Ansari and Nikhat Bano case: मुख्तार अंसारी के बेटे और बहू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद हैं और अब अब्बास की पत्नी निकहत बानो भी पुलिस हिरासत में हैं. निकहत पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. पुलिस के मुताबिक निकहत रोज जेल में अपने पति से मिलने जाती थीं और 4 से 5 घंटे वहीं बिताती थीं. पुलिस ने जेल में बिताने वाले समय को लेकर कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं और बताया है कि निकहत जितनी देर जेल में रहती थीं, उस दौरान अब्बास क्या करते थे.

पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि अब्बास अंसारी के मामले में जेल के अधिकारी नियमों को तोड़ रहे हैं. उन तक अपत्तिजनक सामान पहुंचाया जा रहा है. इस सूचना के बाद पुलिस ने औचक तलाशी ली, जिसमें उनके पास से कई आपत्तिजनक सामान मिले.

कैसे खुली पोल?
निकहत बानो अपने पति अब्बास अंसारी से जेल में मिलने के लिए रोज 11 बजे जेल पहुंचती थीं और तीन से चार घंटे जेल में बिताकर वापस जाती थीं. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधिकारी के साथ जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक जेल पहुंचे और सादे कपड़ों में उन्होंने जेल में एंट्री की. इसके बाद वो उस बैरक में पहुंचे जहां अब्बास को रखा गया था लेकिन अब्बास वहां नहीं मिला. 

इसके बाद जेल अधिकारियों से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि अब्बास अपनी पत्नी के साथ जेल अधीक्षक के ऑफिस के बगल वाले कमरे में है. इसके बाद अधिकारी उस कमरे तक पहुंचे और उसे खुलवाया तो अब्बास की पत्नी वहां उस कमरे में मौजूद थी, इसके बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि कुछ ही देर पहले अब्बास वहां से निकलकर अपने बैरक में गया है. 

निकहत के पास क्या-क्या मिला?
निकहत बानो जेल में बंद अपने पति से मिलने पहुंची थीं. इस दौरान उनके पास दो मोबाइल समेत अन्य कई प्रतिबंधित सामान मिला. इसमें, सोने के रिंग, नोज पिन, दो कंगन, 21 हजार रुपये कैश और 12 रियाल भी शामिल है. जब उनसे मोबाइल दिखाने को कहा गया तो उन्होंने पहले मोबाइल से कुछ डिलीट किया और जब ऐसा करने से रोका गया तो निकहत ने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. इसके बाद निकहत से फोन से पासवर्ड मांगा गया लेकिन बानो ने गलत पासवर्ड दे दिया जिससे फोन लॉक हो गया. ये सब सबूत को मिटाने के लिए किया गया था.

जेल में अधिकारियों की हत्या की प्लानिंग!
पूछताछ में निकहत ने बताया कि अब्बास अंसारी कई पुलिस अधिकारियों, गवाहों, अभियोजन अधिकारियों की हत्या करने की प्लानिंग कर रहा है. निकहत ने कहा, 'वो मुझे स्पष्ट निर्ेश देता है कि किन-किन गवाहों को डराना है ताकि मुकदमों से दोष मुक्त हो सके. वो ये भी कहते हैं कि जो गवाह बात नहीं मानते हैं उन्हें खत्म कराना है.' 

पत्नी के फोन से देता था धमकी!
इन चार घंटों के दौरान चित्रकूट जेल में अब्बास अपनी पत्नी के फोन से मुकदमे के गवाहों को और अभियोजन से जुड़े अधिकारियों को धमकाता था. साथ ही अन्य कई लोगों को उसी दौरान मोबाइल से फोन कर डरा धमकाकर पैसे की मांग भी करता था. इसके बाद उसके गुर्गे उन लोगों तक पहुंचते थे और पैसे की वसूली करके अब्बास तक पहुंचाते थे. अब्बास की पत्नी जेल अधिकारियों को मुंह बंद रखने  के लिए उन्हें तमाम तरह की लालच देती थी.

जेल से भागने की तैयारी में था अब्बास
अब्बास अंसारी ने भी अपने उन गुर्गों के बारे में जानकारी दी है जिनके माध्यम से डराने, धमकाने, रंगदारी मांगने और लोगों में भय व आतंक का माहौल पैदा करने का काम किया जा सके. यह भी बताया गया कि वो अधिकारियों और जेल कर्मचारियों की मदद से अब्बास को जेल से भगाने की तैयारी में थी.

केस दर्ज, जांच के आदेश?
चित्रकूट जेल के अधीक्षक अशोक कुमार सागर, डिप्टी सुपरिटेंडेंट सुशील कुमार, कांस्टेबल जगमोहन समेत जेल के कई कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं, जेल प्रशासन की लापरवाही के जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. बता दें कि अब्बास मनी लांड्रिंग के केस में जेल में बंद है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news