कथित बाबाओं के मायाजाल से बचकर! जिसका इलाज मेडिकल साइंस में नहीं है, वो ये कैसे कर सकते हैं?
Advertisement
trendingNow12332737

कथित बाबाओं के मायाजाल से बचकर! जिसका इलाज मेडिकल साइंस में नहीं है, वो ये कैसे कर सकते हैं?

कथित चमत्कार का दावा करने वाले बाबाओं से आपको सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि ऐसा बाबा कैंसर का इलाज डंडे और पानी से करने का दावा करते है. ये लोग किडनी के गंभीर मरीजों को फूंकर मारकर ठीक करने का दावा करते हैं. आखिर कौन होते हैं ये लोग जिनके दावों पर भोले-भाले लोग आंख मूंदकर भरोसा कर लेते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

कथित चमत्कार का दावा करने वाले बाबाओं से आपको सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि ऐसा बाबा कैंसर का इलाज डंडे और पानी से करने का दावा करते है. ये लोग किडनी के गंभीर मरीजों को फूंकर मारकर ठीक करने का दावा करते हैं. आखिर कौन होते हैं ये लोग जिनके दावों पर भोले-भाले लोग आंख मूंदकर भरोसा कर लेते हैं. हमारी ये खबर लोगों की आंखों पर पड़ा पर्दा उठाने की कोशिश करेगी क्योंकि ज़ी न्यूज़ ऐसे बाबाओं को एक्सपोज कर रहा है.

ZEE NEWS की पड़ताल में हर पाखंड होगा बेनकाब- ढोंगियों का 'साम्राज्य'-झूठ का 'मायाजाल'

ढोंगी बाबा अंधविश्वास की खेत पर झूठ की फसल उगाते हैं. झूठ का साम्राज्य फैलाकर लोगों को जाल में फंसाते हैं. अजब-गजब तरीके से बीमारियों को ठीक करने का दावा करते हैं. ऐसे कुछ ढोंगी बाबाओं के झूठे चमत्कारों की ज़ी न्यूज़ पड़ताल कर रहा है उनके पाखंड पर बड़ा खुलासा कर रहा है.

ZEE NEWS पर पाखंडियों की 'पोल-खोल'

पाखंडी झूठे बाबा, खुद को सिद्ध पुरुष बताते हैं. अपने पास दैवीय ताकत होने का दावा करते हैं. ऐसे में लोगों के दुख दर्द को हथियार बनाकर अपनी दुकान चलाने वाले लोगों का  काला कच्चा चिट्ठा खुलना जरूरी है.  कोई 'डंडाडारी' है तो कोई पानी से इलाज करता है. पाखंड ऐसा कि कैंसर जैसी बीमारी को डंडे से भगाने का झूठ बोलते हैं. दावा ऐसा कि पानी पिलाकर कैंसर को ठीक करने का अंधविश्वास फैलाते हैं

यहां बात कानपुर देहात के वायरल हो रहे, 'पानी वाले बाला' जो पानी में फूंक मारकर हर मर्ज के इलाज करने का दावा करते हैं. 

इन बाबा का जब दरबार लगता है. तब उनके हाथ में बोतल बंद पानी होता है. बाबा बोतल खोलते हैं. फूंक मारते हैं और बीमार पर पानी छिड़कते ही सबकुछ ठीक हो जाता है. भला ये कौन सी थिरेपी है? कानपुर देहात के ये बाबा पानी और लौंग से रोगी को निरोगी करने का दावा करते हैं. बाबा के पास कैंसर, फाइलेरिया तक का शर्तिया इलाज है. इनका कहना है कि उनके दरबार से हजारों कैंसर के मरीज सही हो चुके हैं. हजारों फाइलेरिया के मरीज ठीक हो चुके हैं. माताएं, बहनें जिन्हें डॉक्टर जवाब दे देते थे कि तुम्हें संतान की प्राप्ति नहीं होगी, उनकी सूनी गोद भी बाबा के इलाज से भर गई है.

सावधान रहिए सतर्क रहिए

अब आप खुद सोचिए भूत, पिशाच, प्रेत बाधा हो या मानव शरीर की कोई बीमारी. मेडिकल साइंस ने जिन बीमारियों का इलाज अब तक नहीं खोज पाया है. बाबा के पास उन बीमारियों का शर्तिया इलाज कैसे हो सकता है? हमारी टीम ने बाबा से उनके पानी वाले सीक्रेट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा जैसे ही वो पानी पिलाते हैं खेल हो जाता है. हालांकि उनके भक्तों के दावों पर भी यकीन करना मुश्किल होता है.

डिस्क्लेमर: (प्रिय पाठकों मानव जीवन अनमोल है. हमारी इस खबर का मकसद किसी की आलोचना करना या बाबाओं के भक्तों एवं समर्थकों की भावनाओं या आस्था को ठेस पहुंचाना नहीं है. हमारा मकसद सिर्फ लोगों को जागरूक करना है ताकि किसी भी तरह की बीमारी होने पर वो अच्छे योग्य डॉक्टरों से ही इलाज कराएं और कथित बाबाओं की झाड़-फूंक या टोना टोटका करने वालों से सावधान रहें और सतर्क रहें.)

TAGS

Trending news