National Investigation Agency : हथियार तस्करी मामले में NIA का खुलासा, पाकिस्तानी समेत इन पांच आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
Advertisement
trendingNow12063087

National Investigation Agency : हथियार तस्करी मामले में NIA का खुलासा, पाकिस्तानी समेत इन पांच आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

NIA charge sheet filed :  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हथियार तस्करी मामले में चार्जशीट दाखिल की है. जिसमें पाकिस्तानी समेत पांच आरोपी शामिल हैं. 

NIA

Weapon smuggling :  NIA ने पाकिस्तानी समेत पांच आरोपियों के खिलाफ हथियार तस्करी मामले में चार्जशीट दाखिल की है. यह हथियार पाकिस्तान से ड्रोन के रास्ते और दूसरे तरीकों से भारत में तस्करी कर भिजवाये जा रहे थे.  इनका इस्तेमाल भारत में आतंकी वारदातों के लिए किया जा रहा था. एजेंसी ने इस मामले में पाकिस्तान में मौजूद आतंकी रणजोत सिंह उर्फ राणा, लखबीर सिंह रोड उर्फ बाबा, तरणजोत सिंह उर्फ तन्ना, गुरजीत सिंह उर्फ पा और पाकिस्तानी रहमत अली उर्फ मिंया के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

 

 

एजेंसी ने यह मामला बटाला में शमशान घाट के अंदर 5 पिस्तौल और 9 एमएम के कारतूस और 10 मैगजीन बरामद होने पर दर्ज किया था. पहले यह मामला लोकल पुलिस को दिया गया था, लेकिन बाद में इसे NIA को ट्रांसफर कर दिया गया.

 

 

एजेंसी की जांच में पता चला कि पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तानी आतंकी और दूसरे आतंकी हथियार तस्करी में शामिल है. इस मामले में चार्जशीट किए गये आरोपी में से गुरजीत सिंह, तरणजोत सिंह और मलकीत सिंह उर्फ पिस्तौल आपस में संपर्क में थे. मलकीत सिंह उर्फ पिस्तौल एक पाकिस्तानी है और एजेंसी इसके खिलाफ 11 नंवबर 2023 को पहले ही हथियार तस्करी मामले में चार्जशीट कर चुकी है. ये सभी आरोपी खालिस्तानी लखबीर सिंह उर्फ रोडे, रणजोत सिंह उर्फ राणा के अलावा पाकिस्तानी रहमत अली उर्फ मिंया के साथ मिल कर भारत में हथियार तस्करी कर रहे थे. यह हथियार दूसरे धर्म के लोग जिसमें हिंदू धर्म के नेता  शामिल है, उनकी हत्या कर माहौल खराब करने की योजना बना रहे थे. इसके अलावा KLF यानी Khalistan Liberation Force और ISYF-International Sikh Youth Federation के लिये धमकी दे कर फंड का भी अरेंजमेंट कर रहे थे.

 

 

खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह उर्फ रोडे KLF का आंतकी है और इसके अलावा ISYF का भी चीफ था. हालांकि इस बात की जानकारी मिल रही है, कि पाकिस्तान में दिसंबर 2023 में इस आतंकी की मौत हो चुकी है लेकिन आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. भारत सरकार ने KLF और ISYF को आतंकी संगठन घोषित कर प्रतिबधिंत कर रखा है क्योंकि यह संगठन लगातार भारत में आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है.

Trending news